चीन: महीनों गायब रहने के बाद अचानक दुनिया के सामने आए जैक मा, तोड़ी चुप्पी

अलीबाबा समूह के संस्थापक और चीनी अरबपति जैक मा।

अलीबाबा समूह पर चीन के आक्रामक तेवर के बाद से लापता चीनी अरबपति जैक मा बुधवार को अचानक दुनिया के सामने प्रकट हो गए। वह एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में नजर आए हैं। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स न्यूज ने इसकी जानकारी दी है।

Publish Date:Wed, 20 Jan 2021 11:55 AM (IST) Author: Tanisk

बीजिंग, एएनआइ। अलीबाबा समूह पर चीन के आक्रामक तेवर के बाद से लापता चीनी अरबपति जैक मा बुधवार को अचानक दुनिया के सामने प्रकट हो गए। वह एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में नजर आए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार वह पिछले दो महीने से गायब थे। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स न्यूज के मुख्य रिपोर्टर किंगकिंग चेन ने एक ट्वीट करके कहा, 'जैक मा गायब नहीं हुए हैं, ये देखिए: मा ने बुधवार सुबह 100 गांव के शिक्षकों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस की, जिसमें कहा गया कि कोरोना के बाद, हम एक-दूसरे से फिर से मिलेंगे। 

ग्लोबल टाइम्स के रिपोर्टर ने आगे कहा कि जैक मा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश के 100 ग्रामीण शिक्षकों से बातचीत की। कभी अंग्रेजी के शिक्षक रहे मा बुधवार को एक वीडियो के माध्यम से गांव के शिक्षकों को भी शुभकामनाएं दी। चीन की सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने इसे लेकर एक वीडियो भी साझा किया है। इसमें जैक मा को सभा को संबोधित करते हुए देखा जा सकता है। मा आमतौर पर हर साल  सान्या, हैनान के ग्रामीण शिक्षकों के साथ बातचीत करते हैं, लेकिन कोरोना महामारी के कारण, यह बैठक इस साल वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हुई। 

रिपोर्ट्स के अनुसार जैक मा ने पिछले साल अक्टूबर में किसी मुद्दे को लेकर चीनी सरकार की आलोचना की थी।उन्होंने एक भाषण में चीन के नियामकों और राज्य के स्वामित्व वाले बैंकों की उनके 'पिछड़ेपन' के लिए आलोचना की थी। इसके बाद चीनी सरकार ने उनके व्यापारिक साम्राज्य पर अक्रामक तेवर अपना लिया था। वह रहस्यमयी तरीके से लोगों की नजरों से ओझल हो गए थे। मा को रियलिटी टीवी शो अफ्रीका बिजनेस हीरोज (Africa's Business Heroes) के सीजन फिनाले में एक स्टार जज के तौर पर शामिल होना था। यह रियलिटी टीवी शो उनकी कंपनी का है। वह इस शो से बाहर हो गए और इसका प्रसारण स्थगित कर दिया गया। 

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.