न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस के लक्षण दिखने पर नहीं कर पाएंगे ट्रेन और फ्लाइट में सफर

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि यदि किसी भी व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई देते है तो उसे घरेलू उड़ानों और ट्रेनों में सफर करने नहीं दिया जाएगा।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Sun, 29 Mar 2020 10:42 AM (IST) Updated:Sun, 29 Mar 2020 10:42 AM (IST)
न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस के लक्षण दिखने पर नहीं कर पाएंगे ट्रेन और फ्लाइट में सफर
न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस के लक्षण दिखने पर नहीं कर पाएंगे ट्रेन और फ्लाइट में सफर

ओटावा, एजेंसी। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने घोषणा करते कहा है कि यदि किसी भी व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई देते है तो उसे घरेलू उड़ानों और ट्रेनों में सफर करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। घोषणा करते हुए बताया कि सोमवार दोपहर से यदि किसी भी व्यक्ति में  कोरोना वायरस (COVID-19) के संकेत दिखाई देते हैं तो उसे सफर करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

बता दें कि देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए सरकार ने फैसला लिया है। हाल ही में जस्टिन ट्रूडो की पत्नी कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी ट्रूडो कोरोना वायरस से ग्रस्त हो गई थी।  खुद जस्टिन ट्रूडो ने इसा ऐलान किया था। उन्होंने बताया था कि वे अपनी पत्नी से इस वक्त अलग रह रहे हैं। इसमें उनकी पत्नी सोफी ट्रूडो की भी सहमति है। हालांकि, अब उनकी तबीयत में सुधार हो रहा है। वायरस के चलते कनाडा में संसद को भी कुछ समय के लिए बंद कर दिया है। ट्रूडो अपने घर से ही काम कर रहे हैं। एहतियात बरतने के लिहाज से प्रधानमंत्री ट्रूडो अपनी सारी मीटिंग, फोन कॉल और वर्चुअल मीटिंग अपने घर से ही कर रहे हैं

बता दें कि इस वक्त दुनिया के सभी देश कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। लगभग सभी देशों ने अपनी सीमाओं को दूसरे देशों के लिए बंद कर लिया है। ताकि कोरोना वायरस के प्रसर को रोका जा सके।  विश्व स्वास्थ संगठन ने पहले ही इसे महामारी घोषित कर दिया है। वायरस का सबसे पहले मामला चीन के वुहान शहर में सामने आया था। हालांकि, अब चीन में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या कम होती जा रही है। वहीं अमेरिका सहित कई देशों में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी का संबोधन सुन प्रभावित हुई ढाई साल की बच्ची, राहत कोष के लिए अपने पैसे देने की कही बात

chat bot
आपका साथी