कनाडा में खालिस्तानियों से हमदर्दी पर जमकर बरसे सांसद रमेश सिंह संघा

संसद की वर्चुअल बैठक में सांसद संघा ने कहा कि मुझे सिख होने और कनाडा का नागरिक होने पर गर्व है। मैं खालिस्तानी उग्रवादी नहीं हूं और न ही उन लोगों का हमदर्द हूं। लेकिन यहां कनाडा और संसद में कुछ लोग उन उग्रवादियों के हिमायती हैं।

By Neel RajputEdited By: Publish:Thu, 18 Feb 2021 06:00 PM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2021 06:00 PM (IST)
कनाडा में खालिस्तानियों से हमदर्दी पर जमकर बरसे सांसद रमेश सिंह संघा
भारत के अंदरूनी मामलों में घुसने की कोशिश कर रहे कुछ कनाडाई सांसद : संघा

ओटावा, एएनआइ। भारतीय-कनाडाई सांसद रमेश सिंह संघा कनाडा के कुछ सिख सांसदों पर जमकर बरसे। उन्होंने कनाडा की संसद में बोलते हुए सीधे आरोप लगाया कि कुछ सिख सांसद भारत के खिलाफ अपने एजेंडे पर काम कर रहे हैं। ये सभी खालिस्तानियों का समर्थन कर रहे हैं, ये सीधे तौर पर भारत के अंदरुनी मामलों में दखल देना है।

संसद की वर्चुअल बैठक में सांसद संघा ने कहा कि मुझे सिख होने और कनाडा का नागरिक होने पर गर्व है। मैं खालिस्तानी उग्रवादी नहीं हूं और न ही उन लोगों का हमदर्द हूं। लेकिन यहां कनाडा और संसद में कुछ लोग उन उग्रवादियों के हिमायती हैं। उन्होने 2018 की एक खुफिया रिपोर्ट का हवाला दिया, जिसमें सिख खालिस्तानी उग्रवादी शब्द का इस्तेमाल किया गया था। उन्होंने कहा कि वे कनाडा सरकार के आभारी हैं कि इस रिपोर्ट में से सिख शब्द हटाया गया, लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो खालिस्तान शब्द को भी रिपोर्ट से हटवाना चाहते हैं। जो लोग इस रिपोर्ट से खालिस्तानी उग्रवादी शब्द हटाना चाहते हैं, वे कनाडा की सुरक्षा से समझौता कर रहे हैं। इस रिपोर्ट में कनाडा में खालिस्तानी आतंकवादियों के देश में पनपने के बारे में पूरी जानकारी दी गई है।

chat bot
आपका साथी