कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो ने सिख सांसद को पूर्व मंत्री की आलोचना के आरोप में पार्टी से निकाला

कनाडा में सिख सांसद रमेश सांघा को अपने साथी सांसद नवदीप बेंस की आलोचना करने के मामले में प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने लिबरल पार्टी से निकाल दिया है। नवदीप सिंह उद्योग मंत्री थे और उन्होंने हाल ही में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 09:57 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 09:57 PM (IST)
कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो ने सिख सांसद को पूर्व मंत्री की आलोचना के आरोप में पार्टी से निकाला
पंजाब से संबंध रखने वाले सांसद सांघा पूर्व में भारतीय वायुसेना में अधिकारी रहे हैं।

टोरंटो, आइएनएस। कनाडा में सिख सांसद रमेश सांघा को अपने साथी सांसद नवदीप बेंस की आलोचना करने के मामले में प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने लिबरल पार्टी से निकाल दिया है। नवदीप सिंह उद्योग मंत्री थे और उन्होंने हाल ही में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

सांघा ने नवदीप बेंस पर खालिस्तान समर्थक होने का आरोप लगाया था

सांघा ने नवदीप बेंस पर खालिस्तान समर्थक होने का आरोप लगाया था और उनके अतिवादी विचारों की आलोचना की थी। साथ ही सवाल किया था कि क्या ऐसा व्यक्ति मंत्री बनने लायक है। इस बयान पर पार्टी ने सांघा को नोटिस दिया था। बाद में प्रधानंत्री ट्रूडो की सलाह पर उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया।

पंजाब से संबंध रखने वाले सांसद सांघा पूर्व में भारतीय वायुसेना में अधिकारी रहे हैं

पंजाब से संबंध रखने वाले सांसद रमेश सांघा पूर्व में भारतीय वायुसेना में अधिकारी रहे हैं। पिछले साल उन्होंने कहा था कि पार्टी खालिस्तान समर्थकों को शह दे रही है, जिससे कनाडा के संबंध भारत के साथ खराब हो रहे हैं।

सांघा अब निर्दलीय सांसद की तरह संसद में बैठेंगे

सांघा 1994 में कनाडा आए थे। यहां पहले वह वकील के रूप में स्थापित हुए। वह पहली बार 2015 में सांसद चुने गए थे। अब वह निर्दलीय सांसद की तरह संसद में बैठेंगे। सांघा का यह दूसरा कार्यकाल है।

chat bot
आपका साथी