कनाडा ने COVID-19 टीकों की 500,000 खुराक भेजने के लिए भारत को धन्यवाद कहा

भारत के सीरम इंस्टीट्यूट से 500000 खुराक की पहली खेप कनाडा पहुची है। कुल 1.5 मिलियन से अधिक खुराक आनी है। COVID-19 टीकों की 944600 खुराक इस सप्ताह कनाडा पहुंच जानी चाहिए जिनमें से 444600 खुराक फाइजर की हैं और 500000 खुराकें AstraZeneca की पहुंच गई हैं।

Nitin AroraThu, 04 Mar 2021 08:54 AM (IST)
कनाडा ने COVID-19 टीकों की 500,000 खुराक भेजने के लिए भारत को धन्यवाद कहा

ओटावा, एएनआइ। कनाडा ने बुधवार (स्थानीय समय पर) को कोरोना वायरस के टीके भेजने के लिए भारत को धन्यवाद दिया। बता दें कि एस्ट्राजेनेका वैक्सीन को स्वीकृत करने के एक हफ्ते बाद 4 मार्च को भारत में बनी 500,000 खुराकें कनाडा पहुंचीं हैं।

ओकविले की सांसद और सार्वजनिक सेवा और खरीद मंत्री अनीता आनंद ने एक ट्वीट में कहा, 'AZ / CoviShield वैक्सीन अब कनाडा में है। भारत के सीरम इंस्टीट्यूट से आज सुबह 500,000 खुराक की पहली खेप पहुची हैं। कुल 1.5 मिलियन से अधिक खुराक आनी है। उन सभी को धन्यवाद जिनकी कड़ी मेहनत से यह हुआ। हम भविष्य के सहयोग के लिए तत्पर हैं।'

उसने पहले कहा था कि COVID-19 टीकों की 944,600 खुराक इस सप्ताह कनाडा पहुंच जाएगी, जिनमें से 444,600 खुराक फाइजर की हैं और 500,000 खुराकें AstraZeneca की हैं।

आनंद और उनकी टीम द्वारा कोरोना वायरस वैक्सीन की खरीद के लिए किए गए प्रयासों की सराहना करते हुए, पिकरिंग-यूएक्सब्रिज के सांसद जेनिफर ओ'कोनेल ने कहा, 'यह अविश्वसनीय काम है - एस्ट्राजेनेका को पिछले शुक्रवार को मंजूरी दी गई थी और मंत्री अनीता, उनकी टीम को  धन्यवाद, जो 5 दिन बाद ही हमें 1.5 मिलियन अधिक के सौदे में 500,000 खुराक मिल गई। अब हम मार्च के अंत तक 6.5M से अधिक खुराक प्राप्त करने के लिए तैयार हैं।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इस महीने की शुरुआत में अपने कनाडाई समकक्ष जस्टिन ट्रूडो से बात की और आश्वासन दिया कि भारत कनाडा के COVID-19 टीकाकरण प्रयासों का समर्थन करने की पूरी कोशिश करेगा।

प्रशंसा व्यक्त करते हुए, कनाडाई प्रधान मंत्री ने कहा था कि अगर दुनिया COVID -19 को जीतने में कामयाब रही तो यह भारत की जबरदस्त दवा क्षमता के कारण संभव होगा और प्रधान मंत्री मोदी के नेतृत्व ने दुनिया के साथ इस क्षमता को साझा करने में मदद की। प्रधानमंत्री मोदी अपने विचारों के लिए पीएम ट्रूडो को धन्यवाद कहा।

इस महीने की शुरुआत में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा था कि प्रिय माननीय पीएम जस्टिन ट्रूडो, मैं भारत और इसके वैक्सीन उद्योग के प्रति आपके शब्दों का धन्यवाद करना चाहता हूं। जैसा कि हम कनाडा में इस वैक्सीन की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं, मैं आपको आश्वस्त करता हूं, सीरम इंस्टीट्यूट एक महीने से भी कम समय में कनाडा के लिए COVISHIELD पहुंचा देगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.