ट्रंप के कोरोना से ठीक होने पर जस्टिन ट्रूडो ने दी बधाई, कोरोना से लड़ने के लिए दिखी एकजुटता

डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना से ठीक होने के बाद कनाड़ा ने प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने फोन पर बातचीत की। इस दौरान उन्होंने ट्रंप को बधाई देते हुए कोरोना से लड़ने के लिए चर्चा की। जानें दोनों देशों के प्रमुख के बीच कोरोना को लेकर क्या हुई बातचीत।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sun, 11 Oct 2020 09:25 AM (IST) Updated:Sun, 11 Oct 2020 09:27 AM (IST)
ट्रंप के कोरोना से ठीक होने पर जस्टिन ट्रूडो ने दी बधाई, कोरोना से लड़ने के लिए दिखी एकजुटता
ट्रंप के कोरोना से ठीक होने पर जस्टिन ट्रूडो ने बधाई दी है।

टोरंटो, एएनआइ। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से कनाड़ा के प्रधानमंत्री से फोन पर बातचीत की। इस दौरान उन्होंने ट्रंप के कोरोना से ठीक होने की कामना की है। इसके साथ ही ट्रूडो ने महामारी के प्रबंधन और दोनों देशों में नागरिकों को सुरक्षित रखने के लिए चल रहे प्रयासों पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि कनाड़ा के प्रधानमंत्री ने अमेरिकी राष्ट्रपति से आज फोन पर बातचीत की है। जारी हुए बयान में कहा गया कि जस्टिन ट्रूडो ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप के कोरोना से ठीक होने की प्रार्थना की है।

इसके साथ ही उनकी पत्नी सोफी ग्रेगोइरे ट्रुडो (Sophie Gregoire) के कोरोना से संक्रमित होने पर ट्रंप द्वारा जताई गई चिंता को भी याद किया। जारी की गई प्रेस रिलिज के मुताबिक, दोनों देशों के प्रमुख ने देश में चल रहे प्रकोप से निपटने के लिए एक साथ खड़े होने की बात कही ताकी दोनों देशों के लोगों को सुरक्षित रखा जा सके। 

यही नहीं प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने चीन में हिरासत में लिए गए दो कनाडाई नागरिकों (माइकल स्‍पावर और माइकल कोवृग) की रिहाई के लिए अमेरिकी समर्थन के लिए ट्रंप को भी धन्यवाद दिया।

बता दें कि शनिवार को, व्हाइट हाउस के चिकित्सक शॉन कॉनले ने कहा था कि ट्रंप अब खतरे से बाहर है और उनसे अब किसी को संक्रमण नहीं हो सकता है। ट्रंप  कोरोना से ठीक होने के बाद पहली बार एक सार्वजनिक कार्यक्रम में पहुंचे थे। ट्रंप भारी संख्या में मौजूद अपने समर्थकों के सामने बिना मास्क के नजर आए थे। उन्होंने मंच पर ही मास्क को हटाया था। कोरोना से रिकवर होने के बाद यह पहला मौका था जब ट्रंप सार्वजनिक तौर पर बाहर नजर आए।

पिछले हफ्ते हुए थे संक्रमित

गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप(Donald Trump) और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप बीते हफ्ते कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

chat bot
आपका साथी