कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा कनाडा, संक्रमण से लड़ने के लिए लगातार करना होगा प्रयास

कनाडा में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का लोग सामना कर रहे हैं। यहां के स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि इस संक्रमण से लड़ने के लिए लगातार प्रयास करने होंगे। बता दें चीन के वुहान से फैले इस वायरस से पूरी दुनिया में अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित देश है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 01:36 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 01:36 PM (IST)
कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा कनाडा, संक्रमण से लड़ने के लिए लगातार करना होगा प्रयास
स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा- संक्रमण से लड़ने के लिए लगातार करना होगा प्रयास

ओटावा, आइएएनएस। दुनियाभर में फैले कोरोना वयारस से पूरी दुनिया लगातार लड़ रही है। इस वायरस से कनाडा भी अछूता नहीं है। इससे बचने के लिए सभी देश अपने स्तर पर एहतियात भी बरत रहे हैं। अब कनाडा अधिकारियों ने बताया कि इस भयंकर सक्रमण से लड़ने के लिए हमें लगातार प्रयास करने होंगे। मुख्य सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारी थेरेसा टैम ने बताया कि कनाडा इस वक्त कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। बता दें कि चीन के वुहान से फैले इस जानलेवा वायरस से पूरी दुनिया ग्रस्त है। सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका है। इसके बाद दूसरे नंबर पर संक्रमति देश भारत है। 

कनाडा के स्वास्थ्य अधिकारी ने इस वायरस से निरंतर लड़ने के बयान के साथ ही कहा कि ऐसा करने से हम इस वायरस को ज्यादा फैलने से रोक सकते हैं, जिससे की हम इसके दुखत परिणामों से बच सकते हैं। आगे उन्होंने कहा कि  इस वायरस से लड़ने में ज्यादा प्रायास करने पर ब्रिटेन से दुनिया में फैले कोरोना के नए स्वरुप को भी रोका जा सकता है। यहां बताते चले कि चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस के बाद पूरी दुनिया में इस वक्त ब्रिटेन से फैले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का खतरा बना हुआ है। अधिकतर देशों में यह वायरस फैल चुका है। रिपोर्ट की मानें तो यह वायरस कोरोना वायरस से ज्यादा खतरनाक है।

chat bot
आपका साथी