कनाडा ने भारत और पाकिस्तान से आने वाली सभी फ्लाइटें बैन की, कोरोना के खतरे से घबराया

भारत-पाकिस्तान में बढ़ते कोरोना मामलों से घबराया कनाडा। दोनों देशों से आने वाली सभी फ्लाइट्स को किया बैन। कनाडा (Canada) ने कोरोना के मद्देनजर भारत और पाकिस्तान से आने वाली फ्लाइट्स पर 30 दिनों तक बैन (Flights Ban)लगा दिया है।

Shashank PandeyFri, 23 Apr 2021 12:51 PM (IST)
कनाडा ने भारत और पाकिस्तान से सभी फ्लाइटें बैन कीं। (फोटो: दैनिक जागरण)

ओट्टावा[कनाडा], एजेंसी। भारत और पाकिस्तान में बढ़ते कोरोना के कहर को देखते हुए कनाडा ने यहां से आने वाली अपनी सभी उड़ानें रद कर दी हैं। भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) में बढ़ते कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों के मद्देनजर कनाडा (Canada) ने दोनों देशों से आने वाली सभी फ्लाइट्स पर बैन (Flight Ban) लगा दिया है। कनाडा ने कहा है कि फ्लाइट्स पर ये बैन 30 दिनों तक लागू रहेगा और ऐसा बढ़ते कोविड-19 मामलों के मद्देनजर किया गया है। गौरतलब है कि भारत में कोरोना की दूसरी लहर देखने को मिल रही है और हर दिन संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है। दूसरी ओर, पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भी वायरस की तीसरी लहर से बुरी तरह जूझ रहा है।

ट्रांसपोर्ट मंत्री उमर अलघबरा (Omar Alghabra) ने कहा कि इस बैन की शुरुआत गुरुवार देर रात से हो जाएगी। उन्होंने इस बात की जानकारी तब दी जब भारत में पिछले 24 घंटे में सवा तीन लाख से ज्यादा संक्रमण के मामले रिपोर्ट किए गए। वहीं, ओंटारियो प्रांत के प्रमुख डग फोर्ड ने गुरुवार को प्लेग्राउंड को बंद करने और पुलिस को घर से बाहर घूमने वाले लोगों से सवाल करने में विफल रहने पर माफी मांगी। प्रांत के इस निर्णय को लेकर उसे पुलिस फोर्स, स्वास्थ्य अधिकारी और जनता का गुस्सा झेलना पड़ा है।

कनाडा के हवाई यातायात का 5वां हिस्सा भारतीय फ्लाइट्स का

स्वास्थ्य मंत्री पैटी हज्दू ने कहा कि फ्लाइट्स के जरिए भारत से कनाडा पहुंचने वाले आधे लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। भारत से आने वाली फ्लाइट्स देश के हवाई यातायात का लगभग पांचवां हिस्सा होती हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से आने वाली फ्लाइट्स के जरिए कनाडा पहुंचने वाले लोगों के पॉजिटिव होने की संख्या भी अधिक है। हज्दू ने कहा कि इसे ध्यान में रखते फ्लाइट्स को बैन करना सही लगता है। इसी बीच हमारे वैज्ञानिक और शोधकर्ता नए वेरिएंट को समझने का काम कर रहे हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.