Plane Crash in Canada: कनाडा में विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 'क्या तुम मुझसे शादी करोगी' का लगा था बैनर

कनाडा के मानट्रियल में एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। विमान Cessna 172 एक बैनर खींच रहा था जिसमें लिखा था क्या तुम मुझसे शादी करोगी? उड़ान भरने के करीब आधे घंटे बाद ही यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 08:35 PM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 08:58 PM (IST)
Plane Crash in Canada: कनाडा में विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 'क्या तुम मुझसे शादी करोगी' का लगा था बैनर
कनाडा के मानट्रियल में शनिवार शाम को विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त

मानट्रियल, एएनआइ। कनाडा के मानट्रियल शहर में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रविवार को सीटीवी के अनुसार कनाडा के मानट्रियल में शनिवार शाम को एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया।

मिली जानकारी के अनुसार विमान सेसना 172 (Cessna 172) एक बैनर खींच रहा था जिसमें लिखा था, 'क्या तुम मुझसे शादी करोगी?' उड़ान भरने के करीब आधे घंटे बाद ही यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में केवल दो लोग सवार थे। दुर्घटना के कारणों के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।

मानट्रियल पुलिस ने कहा कि शाम करीब छह बजे शहर के इले सैंटे-हेलेन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त विमान की रिपोर्ट मिलने के बाद आपातकालीन कर्मचारियों को बुलाया गया था। कनाडा के परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने दुर्घटना की परिस्थितियों पर विवरण इकट्ठा करने के लिए शनिवार रात तक दो जांचकर्ताओं को घटनास्थल पर भेजा था। पुलिस ने कहा कि माना जा रहा है कि दो लोग ही विमान में सवार थे।

विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद इलाके में काले धुएं का एक बड़ा गुबार दिखाई दिया। दुर्घटना वाली जगह मानट्रियल के निवासियों और शहर के आगंतुकों के लिए एक लोकप्रिय स्थान है, यहां पर एक मनोरंजन पार्क और कैसीनो भी है।

पिछले महीने अमेरिका में जेट हुआ था दुर्घटनाग्रस्त

वहीं, दूसरी ओर पिछले महीने अमेरिका में एक जेट दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसमें सवार चार लोगों की मौत हो गई थी। कनेक्टिकट (Connecticut) स्थित छोटे से एयरपोर्ट पर यह हादसा हुआ था। अधिकारियों की ओर से मिली जानकारी के अनुसार राबर्टसन एयरपोर्ट से एक छोटे जेट ने उड़ान भरी और एक बिल्डिंग से इसकी टक्कर हो गई। अधिकारी ने कहा कि टेक आफ के समय इसमें कोई मेकैनिकल खराबी हो गई जिसके कारण यह हादसा हुआ।

यह भी पढ़ें: ऊंचाई पर रहने वालों में कम रहता है घातक स्ट्रोक का खतरा, जानिए और क्या कहता है यह शोध

chat bot
आपका साथी