Covid Outbreak In India: भारत में बढ़ते कोरोना मामलों पर अमेरिका चिंतित, कहा- हर संभव मदद करेंगे

भारत में बढ़ते कोरोना मामलों पर अमेरिका की नजर (फाइल फोटो)

Covid Outbreak In India भारत में बढ़ते कोरोना मामलों पर अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने बताया कि सोमवार को विदेश मंत्री एंटोनी ब्लिंकन और भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर की इसी मुद्दे पर विस्तार से वार्ता हुई है।

Sanjeev TiwariWed, 21 Apr 2021 03:57 PM (IST)

वाशिंगटन, प्रेट्र। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर भारत ही नहीं मित्र देश भी पूरी तरह से नजर रखे हुए हैं। अमेरिका के विदेश विभाग ने कहा है कि बढ़ते संक्रमण को लेकर अमेरिका भी चिंतित है और हर रोज की स्थिति को गहनता से देख रहा है। भारत में बढ़ते कोरोना मामलों पर अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने बताया कि सोमवार को विदेश मंत्री एंटोनी ब्लिंकन और भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर की इसी मुद्दे पर विस्तार से वार्ता हुई है।

नेड प्राइस ने कहा कि भारत मित्र देश है हमसे जो संभव होगा, वह करेंगे। इस वायरस का नियंत्रण में रहना जरूरी है। इसी में सभी देशों की भलाई है। फिलहाल अमेरिकी नागरिकों को भारत की यात्रा न करने की सलाह दी गई है।ज्ञात कि पूरे कोरोना काल के दौरान भारत ने जिस देश पर संकट आया, सभी देशों की भरपूर मदद की है।

जानें- भारत में क्या है कोरोना की स्थिति

भारत में बुधवार यानी 21 अप्रैल, 2021 को पिछले एक दिन में कोरोनावायरस संक्रमण के नए मामलों के सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं। आज सुबह जारी हुए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले एक दिन में भारत में पहली बार संक्रमण के लगभग 3 लाख मामले सामने आए हैं, वहीं देश में एक दिन में होने वाली मौतों का रिकॉर्ड भी टूट गया है।

पिछले एक दिन में कोरोनावायरस से सबसे ज़्यादा 2,023 मौतें दर्ज हुईं हैं। वहीं, पिछले 24 घंटे में 2,95,041 नए कोरोना वायरस के केस सामने आए हैं।

दूसरी लहर का प्रकोप इतना ज्यादा है कि अकेले अप्रैल में ही 34 लाख नए केस सामने आए हैं। इसका मतलब कि सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, 21 दिनों में देश में 34 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। आंकड़ों पर नजर डालें तो अप्रैल में अब तक 34,66,795 नए केस सामने आए हैं। वहीं, इन 21 दिनों में कुल 20,085 मौतों हो चुकी हैं।

नए मामले सामने आने के साथ ही देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 15,616,130 हो चुकी है। कुल मौतों की संख्या 182,533 तक पहुंच चुकी है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.