अमेरिकी सिंगर मैरी ने भारत को दी नए साल की बधाई, कहा- आप सभी का नया साल मंगलमय हो

भारत में आज से नए साल का शुभारंभ हो रहा है। इसके मद्देनजर अमेरिकी सिंगर मैरी ने दुनिया भर के हिंदू समुदाय को बधाई दी। इस मौके पर उन्होंने संस्कृत भाषा में श्लोक और आरती को अपनी आवाज दी।

By Monika MinalEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 04:36 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 04:36 PM (IST)
अमेरिकी सिंगर मैरी ने भारत को दी नए साल की बधाई, कहा- आप सभी का नया साल मंगलमय हो
संस्कृत के श्लोक से अमेरिकन सिंगर ने दी नए साल की बधाई (Photo Credit: Twitter)

वाशिंगटन, प्रेट्र। दुनिया भर के हिंदू समुदाय को प्रसिद्ध अमेरिकन सिंगर मैरी मिलबेन ने मंगलवार, 13 अप्रैल से शुरू हो रहे नये साल पर शुभकामनाएं और बधाई दी। इसके लिए उन्होंने संस्कृत का एक मंत्र पढ़ा और हिंदी में कहा- 'आप सभी का नया साल मंगलमय हो।'  वीडियो के जरिए 39 वर्षीय सिंगर और एक्ट्रेस मैरी मिलबैन संदेश देते हुए  बधाई की शुरूआत संस्कृत में मंत्र बोलते हुए की। मंत्र के बाद उन्होंने भारतीयों को  मेरे प्यारे भारत, भारतीय समुदाय और पूरे विश्व में रहने वाले भारतीय कहकर संबोधित किया और नए साल की बधाई दी। उन्होंने कहा कि दीपावली 2020 में बधाई देने के बाद मैं हिंदुओं के पारंपरिक त्योहारों के बारे में और अधिक जानना चाहती हूं। मेरा रिश्ता भारतीय संस्कृति से और अधिक मजबूत होता जा रहा है। जैसे-जैसे मैं भारत के बारे में जान रही हूं, मेरा इस देश के प्रति प्यार बढ़ रहा है।

सिंगर मैरी मिलबेन ने नवंबर में आरती 'ओम जय जगदीश हरे...' भी गाई थी। इसे दुनिया भर के  भारतीय समुदाय में बहुत पसंद की गई थी। उन्होंने इसके लिए अपने हिंदी शिक्षक डा. मोक्सराज को धन्यवाद दिया। मैरी ने कहा कि आज मैंने भारत और भारतीय समुदाय के लिए प्रार्थना की है, जिससे समस्त भारतीय सुरक्षित रहें। मिलबेन को शिक्षा देने वाले डा. मोक्सराज ने कहा कि वह भारतीय संस्कृति के बारे में सब कुछ जानने को उत्सुक रहती हैं। हिंदी के माध्यम से वह भारतीय संस्कृति और त्योहारों को जानना चाहती हैं। ज्ञात हो कि भारतीयों का नव-संवत्सर शुरू हुआ है। इस दिन को विभिन्न राज्य चैत्र नवरात्र, उगादि, गुड़ी पड़वा और बैशाखी के रूप में मनाते हैं।

Happy New Year to my beloved #India, the Indian-American community, and Indian communities across the world. Today, I hope you are blessed with the new spirit of the new year. May this new year bring much joy and happiness. My greeting: https://t.co/lSQjSYw7re" rel="nofollow.#HinduNewYear 🇺🇸🇮🇳— Mary Millben (@MaryMillben) April 13, 2021

chat bot
आपका साथी