अमेरिका में थम नहीं रहा कोरोना का कहर, लगातार दूसरे दिन 50 हजार से अधिक नए मामले

अमेरिका में कोरोना वायरस के 53 हजार 357 नए मामले पाए गए हैं जबकि इस दौरान 725 लोगों की मौत भी हुई है।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 07:56 AM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 08:06 AM (IST)
अमेरिका में थम  नहीं रहा कोरोना का कहर, लगातार दूसरे दिन 50 हजार से अधिक नए मामले
अमेरिका में थम नहीं रहा कोरोना का कहर, लगातार दूसरे दिन 50 हजार से अधिक नए मामले

वाशिंगटन, एजेंसियां। अमेरिका और ब्राजील में कोरोना वायरस का कहर थमता नजर नहीं आ रहा है। दोनों देशों में महामारी का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। अमेरिका में लगातार दूसरे दिन रिकॉर्ड 50 हजार से ज्यादा नए मामले पाए गए हैं। दुनिया के इस सबसे ज्यादा ताकतवर देश में 54 हजार से अधिक नए संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले बुधवार को 53 हजार नए मामले सामने आए थे। जबकि ब्राजील में कोरोना से दम तो़ड़ने वालों की संख्या 60 हजार के पार पहुंच गई है।

यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC)  के अनुसार, अमेरिका में गुरूवार को 53 हजार 357 नए मामले पाए गए, जबकि इस दौरान 725 लोगों की मौत भी हुई है। इसमें से फ्लोरिडा में रिकॉर्ड 10,109 नए मामले सामने आए हैं। फ्लोरिडा के कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या लगभग 1 लाख 70 हजार हो गई है और 67 नए मौतों के साथ मरने वालों का आंकड़ा 3,617 हो गया है। एरिजोना में 3,300 से अधिक नए मामले दरेज किए गए हैं। कैलिफोर्निया, टेक्सास और फ्लोरिडा वर्तमान में कोरोना वायरस के तीन बड़े हॉटस्पॉट हैं। 

90 हजार स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित

अमेरिका में कोरोना रोकथाम की पाबंदियों में ढील दिए जाने के बाद नए मामलों में तेज बढोतरी देखी जा रही है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, संयुक्त राज्य अमेरिका में 27 लाख से अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं, जिनमें से 1.28 लाख लोगों की जान जा चुकी है। सीडीसी के अनुसार देश भर में 90,626 स्वास्थ्य कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, जबकि 500 की मौत हो चुकी है। 

मेलबोर्न में बढ़ाई गई पुलिस गश्त

ऑस्ट्रेलिया के मेलबोर्न शहर के उपनगरों में कोरोना हॉटस्पॉट वाले इलाकों में पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है। लोगों को घरों में ही रहने का आदेश दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया के इस दूसरे सबसे बड़े शहर में नए मामले पाए जाने के बाद दोबारा लॉकडाउन लगा दिया गया है।

chat bot
आपका साथी