वैक्सीनेशन कराने वालों के लिए मास्क पहनना जरूरी नहीं, बाइडन ने की सीडीसी के नए दिशा-निर्देशों की प्रशंसा

बाइडन ने कहा, जल्दी टीका लगाने में हमें जो असाधारण सफलता मिली है, उससे यह संभव हुआ

बाइडन ने कहा कि यह एक अच्छा दिन है। इतने सारे अमेरिकियों को इतनी जल्दी टीका लगाने में हमें जो असाधारण सफलता मिली है उससे ही यह संभव हो पाया है। उन्होंने सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के नवीनतम दिशानिर्देशों की प्रशंसा की है।

Neel RajputFri, 14 May 2021 07:57 AM (IST)

वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने पूरी तरह से टीकाकरण करवा चुके लोगों के लिए मास्क लगाने की आवश्यकता को हटाने के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के नवीनतम दिशानिर्देशों की प्रशंसा की है। वहीं, टीकाकरण न करवाने वालों को चेतावनी दी कि जब तक वो अपना टीकाकरण पूरा नहीं करवा लेते हैं तब तक खुद को सुरक्षित रखें और मास्क पहनें।

व्हाइट हाउस में बोलते हुए, बाइडन ने कहा, सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन, सीडीसी ने घोषणा की है कि वे अब यह अनुशंसा नहीं कर रहे हैं कि पूरी तरह से टीकाकरण वाले लोगों को मास्क पहनने की आवश्यकता है। चाहें आप घर पर हों या बाहर। मुझे लगता है कि यह एक बड़ा मील का पत्थर है। यह एक अच्छा दिन है। इतने सारे अमेरिकियों को इतनी जल्दी टीका लगाने में हमें जो असाधारण सफलता मिली है, उससे यह संभव हुआ है।'

बाइडन ने कहा कि इन 114 दिनों में हमारे टीकाकरण कार्यक्रम ने दुनिया का नेतृत्व किया है और यह बहुत सारे लोगों की अविश्वसनीय मेहनत के कारण हुआ है। वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं, दवा कंपनियों, नेशनल गार्ड, यूएस मिलिट्री, फेमा, डॉक्टरों, नर्सों, फार्मासिस्टों की मेहनत इसमें है।

इसके साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति ने उन लोगों से फिलहाल मास्क पहनने की अपील की है जिनका वैक्सीनेशन नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ है, उन्हें अभी भी मास्क पहनने की जरूरत है। उन्होंने आग्रह किया कि अपनी सुरक्षा तब तक रखें जब तक आपका वैक्सीनेशन नहीं हो जाता है। उन्होंने कहा कि आज हमारे लिए यह दिन बहुत खास है और यह उपलब्धि शानदार है और हम इसमें पीछे होना नहीं चाहते हैं इसलिए अपना पूरा ख्याल रखें। देश के लिए सबसे सुरक्षित चीज हर किसी को टीका लगवाना है।

बता दें कि सीडीसी ने घोषणा की थी कि जिन लोगों को COVID-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है, उन्हें अब घर के अंदर और बाहर मास्क की जरूरत नहीं है। अपनी वेबसाइट पर एक दिशानिर्देश में, सीडीसी ने कहा कि जिनका पूर्ण टीकाकरण हो चुका है, वो किसी भी अन्य प्रतिबंध के बिना अपनी गतिविधियों को फिर से शुरू कर सकते हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.