US President Election 2020 : अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने पद छोड़ने की तैयारी शुरू की, कहा- लेकिन जंग जारी रहेगी

सत्‍ता हस्‍तांतरण के लिए जिम्‍मेदार संघीय एजेंसी जनरल सर्विसेज एडमिनिस्ट्रेशन (जीएसएस) की प्रमुख ने कहा कि वह बाइडन को व्‍हाइट हाउस में आने के लिए जरूरी संसाधन मुहैया करांगी। दूसरी ओर ट्रंप ने इस बात पर भी जोर दिया कि वह लड़ाई जारी रखेंगे और जीत हासिल करेंगे।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 05:26 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 05:47 PM (IST)
US President Election 2020 : अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने पद छोड़ने की तैयारी शुरू की, कहा- लेकिन जंग जारी रहेगी
संयुक्‍त राज्‍य अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप सत्‍ता हस्‍तांतरित करने की तैयारी शुरू की फाइल फोटो।

वाशिंगटन, एजेंसी। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने व्‍हाइट हाउस छोड़ने के संकेत दिए हैं। ट्रंप ने सोमवार को अधिकारियों से नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडन को हस्‍तांतरित करने की तैयारी शुरू करने को कहा है। दरअसल, सत्‍ता हस्‍तांतरण के लिए जिम्‍मेदार संघीय एजेंसी जनरल सर्विसेज एडमिनिस्ट्रेशन (जीएसएस) की प्रमुख ने कहा कि वह बाइडन को व्‍हाइट हाउस में आने के लिए जरूरी संसाधन मुहैया करांगी। दूसरी ओर, ट्रंप ने इस बात पर भी जोर दिया कि वह लड़ाई जारी रखेंगे और जीत हासिल करेंगे।

जनरल सर्विस एडमिनिस्ट्रेटर (जीएसए) एमिली मर्फी द्वारा नव-निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन को पत्र लिख कर ट्रंप प्रशासन के आधिकारिक तौर पर सत्ता हस्तांतरण की प्रक्रिया शुरू करने के लिए तैयार होने की जानकारी देने के कुछ घंटों बाद ट्रंप ने इस संबंध में ट्वीट किया। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि मैं जीएसए की एमिली मर्फी का देश के प्रति उनके समर्पण और निष्ठा के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। उनको परेशान किया गया। उनको धमकाया गया और गालियां दी गई। उन्‍होंने कहा कि मैं नहीं चाहता कि यह उनके, उनके परिवार या जीएसए के किसी भी कर्मचारी के साथ हो। उन्‍होंने कहा कि हमारी लड़ाई जारी रहेगी और मुझे विश्वास है कि हम जीतेंगे।

निवर्तमान राष्ट्रपति ने कहा कि हमारे देश के हित में, मैं एमिली और उनके दल को प्रारंभिक प्रोटोकॉल के संबंध में जो किया जाना चाहिए, उसे करने का सुझाव देता हूं और मैंने अपनी टीम से भी यही कहा है। बाइडन-हैरिस सत्‍ता हस्‍तांतरण दल के कार्यकारी न‍िदेशक योहानेस अब्राहम ने एक बयान में कहा कि जीएसए प्रशासक ने राष्‍ट्रपति चुनाव में बाइडन और उप राष्‍ट्रपति चुनाव में हैरिस को चुनाव के स्‍पष्‍ट विजेताओं के रूप में मान्‍यता दी।

chat bot
आपका साथी