अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोले, हैरी-मेगन की सुरक्षा का खर्च नहीं उठाएगा अमेरिका

ब्रिटिश अखबार सन ने पिछले हफ्ते खबर दी थी कि हैरी और मेगन अपने दस माह के बेटे आर्ची के साथ लॉस एंजिलिस चले गए हैं।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Mon, 30 Mar 2020 07:24 PM (IST) Updated:Mon, 30 Mar 2020 07:28 PM (IST)
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोले, हैरी-मेगन की सुरक्षा का खर्च नहीं उठाएगा अमेरिका
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोले, हैरी-मेगन की सुरक्षा का खर्च नहीं उठाएगा अमेरिका

वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उनका देश ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन की सुरक्षा पर आने वाला खर्च नहीं उठाएगा। ट्रंप का यह बयान उन खबरों के बीच आया है कि यह शाही जोड़ा कनाडा से अमेरिका के लॉस एंजिलिस शहर में आकर बस गया है।

ब्रिटिश अखबार की माने तो लॉस एंजिलिस पहुंच गए हैरी और मेगन

ब्रिटिश अखबार सन ने पिछले हफ्ते खबर दी थी कि हैरी और मेगन अपने दस माह के बेटे आर्ची के साथ लॉस एंजिलिस चले गए हैं। मॉडल मेगन इसी शहर में पली-बढ़ी हैं। इस खबर पर ट्रंप ने रविवार को एक ट्वीट में कहा, 'मैं महारानी और ब्रिटेन का अच्छा दोस्त और प्रशंसक हूं। पहले खबर थी कि ब्रिटेन छोड़ने वाले हैरी और मेगन हमेशा के लिए कनाडा में बसेंगे। अब वे कनाडा से अमेरिका आ गए हैं। अमेरिका उनकी सुरक्षा का भुगतान नहीं करेगा। इसका भुगतान उन्हें ही करना होगा।'

शाही परिवार से अलग हो चुके हैं हैरी और मेगन

बता दें कि 35 वर्षीय हैरी और 38 साल की मेगन आधिकारिक तौर पर शाही परिवार से अलग हो चुके हैं। दोनों ने गत आठ जनवरी को यह एलान कर सबको चौंका दिया था कि वे शाही जिम्मेदारियां छोड़कर आर्थिक रूप से स्वतंत्र होना चाहते हैं। 

गौरतलब है कि इसके पहले पिछले माह कनाडा की सरकार ने साफ कर दिया था कि मार्च से ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन की सुरक्षा का खर्च नहीं उठाया जाएगा। यह शाही दंपती गत नवंबर से कनाडा के वेंकूवर द्वीप के विक्टोरिया में एक आलीशान घर में रह रहा है। हैरी और मेगन आधिकारिक तौर पर शाही परिवार से अलग हो चुके हैं। दोनों ने गत आठ जनवरी को यह एलान कर सबको चौंका दिया था कि वे शाही जिम्मेदारियां छोड़कर आर्थिक रूप से स्वतंत्र होना चाहते हैं।

chat bot
आपका साथी