अमेरिकी शख्स ने एक स्‍टोर में कार्यरत सिख को मुक्का मारा, CCTV से हुआ खुलासा

अमेरिकी नागरिक को यह आशंका थी कि पी‍ड़ित मुस्लिम समुदाय का है। इसका खुलासा स्‍टोर में लगे सीसीटीवी के फुटेज से हुआ।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 09:06 AM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 09:06 AM (IST)
अमेरिकी शख्स ने एक स्‍टोर में कार्यरत सिख को मुक्का मारा, CCTV से हुआ खुलासा
अमेरिकी शख्स ने एक स्‍टोर में कार्यरत सिख को मुक्का मारा, CCTV से हुआ खुलासा

वाशिंगटन [ एजेंसी ]। समाज में नफरत फैलाने के आरोप अमेरिकी पुलिस ने एक शख्‍स को गिरफ्तार किया है। कैलिफोर्निया में एक अमेरिकी नागरकि ने एक स्‍टोर में कार्यरत सिख की पिटाई करने करने के बाद उसके शरीर पर गर्म कॉफी फेंक दिया। अमेरिकी नागरिक को यह आशंका थी कि पी‍ड़ित मुस्लिम समुदाय का है। इसका खुलासा स्‍टोर में लगे सीसीटीवी के फुटेज से हुआ।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इस शख्‍स की शिनाख्‍त की है। इसकी पहचान जॉन क्रेन के रूप में हुई है।  फुटेज में इस शख्‍स ने काले कपड़े पहन रखा है। 13 फरवरी को अमेरिकी समयानुसार दोपहर दो बजे आरोपी स्‍टोर में प्रवेश करता है। फुटेज में अमेरिकी युवक को स्‍टोर में प्रवेश करते हुए देखा गया। कुछ समय बाद स्‍टोर के दरवाजे के निकट पीड़‍ित के चेहरे पर एक थप्‍पड़ जड़ते हुए तस्‍वीर कैद हुई है। इसके बाद मौके से भागने से पहले अमेरिकी नागरिक का पीड़ित के चेहरे पर गर्म कॉफी फेंकते हुए भी फुटेज है।

हालांकि, पीड़‍ित ने पुलिस के समक्ष कहा है कि आरोपी ने एक कप कॉफी तैयार की और बिना भुगतान किए उसने स्‍टोर छोड़ने की कोशिश की थी। उधर, पूछताछ के दौरान आरोपी क्रेन ने पुलिस को बताया कि उसने सिख के साथ मारपीट की क्योंकि उसे लगता था कि वह एक मुस्लिम है। उसने कहा कि वह मुसलमानों से नफरत करता है।  

chat bot
आपका साथी