US Election 2020: पहली डिबेट के दौरान एक-दूसरे से हाथ नहीं मिलाएंगे ट्रंप-बिडेन, मास्क नहीं पहनेंगे

US Elections 2020 राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मंगलवार को अपनी पहली डिबेट के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन आमने-सामने होंगे। इस खास समारोह के लिए जरूरी तैयारियां मुकम्मल की जा रही हैं।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 11:27 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 11:39 AM (IST)
US Election 2020: पहली डिबेट के दौरान एक-दूसरे से हाथ नहीं मिलाएंगे ट्रंप-बिडेन, मास्क नहीं पहनेंगे
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन।

वाशिंगटन, आइएएनएस। US Elections 2020, कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के बीच अमेरिका में इस साल 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं। इसको लेकर अमेरिका में जोर-शोर से तैयारियां चल रही है। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के दो मुख्य उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और जो बिडेन के बीच कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है। इस बीच, फिलहाल सबकी निगाहें ट्रंप और बिडेन के बीच राष्ट्रपति चुनाव के लिए होने वाली पहली डिबेट पर टिकी हैं, जो मंगलवार को होने जा रही है। इस डिबेट को लेकर मंच तैयार है। इस खास समारोह के लिए जरूरी तैयारियां मुकम्मल की जा रही हैं।

समाचार एजेंसी आइएएनएस ने जानकार सूत्रों के हवाले से बताया है कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मंगलवार को जब अपनी पहली डिबेट के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन आमने-सामने होंगे तो वह ना तो हाथ मिलाएंगे और ना ही कोहनी टकराएंगे। ऐसा कोराना महामारी के कारण किया जा रहा है।

90 मिनट की यह बहस(डिबेट) आयोवा में क्लीवलैंड क्लिनिक और केस वेस्टर्न रिज़र्व यूनिवर्सिटी के परिसर में होगी। सूत्रों ने पोलित्को खबर को बताया कि ट्रम्प, बिडेन और बहस के दौरान मास्क नहीं पहनेंगे। सूत्रों के अनुसार, इस बहस में केवल 75 से 80 लोगों की भागीदारी देखी जाएगी, जिन्हें इस कार्यक्रम में भाग लेने से कोरोना टेस्ट से गुजरना होगा।

जानकारी के मुताबिक, पहला सवाल अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से किया जाएगा जो दाईं ओर खड़े होंगे जबकि पूर्व उप ऱाष्ट्रपति और डेमाक्रेट उम्मीदवार जो बिडेन बाईं ओर होंगे। इससे पहले मार्च में जो बिडेन और सीनेटर बर्नी सैंडर्स ने वाशिंगटन में डेमोक्रेटिक पार्टी की प्राथमिक बहस में भाग लिया था, जिसमें कोई भी दर्शक मौजूद नहीं था। दोनों छह फीट की दूरी पर खड़े थे। दोनों ने कोहनी टकराई थी लेकिन मास्क नहीं पहने थे।

अमेरिका में राष्ट्रपति के चुनाव इसी साल 3 नवंबर को होने वाले हैं। 

chat bot
आपका साथी