अमेरिका के लॉस एंजिल्स एयरपोर्ट पर एक शख्स के पास हथियार मिलने पर अफरा-तफरी

अमेरिका के लॉस एंजिल्स एयरपोर्ट (Los Angeles Airport) पर टर्मिनल नंबर 1 पर एक शख्स के पास बंदूक रखने की जानकारी के बाद तहलका मच गया। अधिकारियों को एयरपोर्ट पर एक शख्स के पास बंदूक रखने की सूचना मिली थी जिसके बाद सभी सचेत हो गए।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 10:02 AM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 10:02 AM (IST)
अमेरिका के लॉस एंजिल्स एयरपोर्ट पर एक शख्स के पास हथियार मिलने पर अफरा-तफरी
अमेरिका के लॉस एंजिल्स एयरपोर्ट पर एक शख्स के पास हथियार मिलने पर अफरा-तफरी

लॉस एंजिल्स, एएनआइ। अमेरिका के लॉस एंजिल्स एयरपोर्ट (Los Angeles Airport) पर टर्मिनल नंबर 1 पर एक शख्स के पास बंदूक रखने की जानकारी के बाद अफरा-तफरी मच गई। अधिकारियों को एयरपोर्ट पर एक शख्स के पास बंदूक रखने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सभी सचेत हो गए। हालांकि, एयरपोर्ट पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है। राहत की बात यह रही कि इस दौरान किसी भी प्रकार की गोलीबारी नहीं हुई। इतना ही नहीं इस शख्स के पास कोई हथियार भी बरामद नहीं किया गया है। हालांकि, स्व-निकासी अभियान (self-evacuation) के दौरान 2 लोगों को मामूली चोंटे आई हैं। एयरपोर्ट अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। इस दौरान काफी संख्या में लोगों को सुरक्षित स्थान पर भी पहुंचाया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, घटना रात 7.30 बजे की है। इस दौरान लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्व-निकासी अभियान के दौरान कम से कम 300 यात्रियों को निकाला गया है। मामले की आगे की जांच के लिए एयरपोर्ट पुलिस ने एक शख्स को हिरासत में लिया है। 

वहीं अरबपतियों पर ज्यादा कर लगाने की योजना

वहीं अमेरिका में अरबपतियों पर ज्यादा कर लगाने की योजना पर डेमोक्रेट्स ने बुधवार को दिनभर माथापच्ची की। सामाजिक नीति व जलवायु परिवर्तन जैसे एजेंडे के साथ इस योजना को कैसे जोड़ा जाए इस पर राय नहीं बन सकी। सीनेट के मध्यमार्गी भी इस पर कोई विचार नहीं रख सके। बैठक के दौरान पार्टी के सदस्यों के बीच इस बात पर बहस होती रही कि इस योजना में क्या प्रविधान जोड़े जाएं और कर किस आधार पर लगाया जाए। बता दें कि इसके तहत डेमोक्रेट्स एक लाख करोड़ डालर धन जुटाना चाहते हैं। इस पर एक नीति लाने के लिए जल्द ही वोटिंग की जा सकती है। पश्चिमी वर्जीनिया से सीनेटर जो मैनचिन ने इस योजना पर आपत्ति जताई। उन्होंने सवाल उठाया कि अरबपतियों के स्टाक, बांड व नकदी पर कर किस आधार पर लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी