संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतेरस ने फिर से अमेरिका के जुड़ने पर किया स्वागत

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतेरस (Antonio Guterres) ने अमेरिका के फिर से डब्लूएचओ के साथ जुड़ाव का स्वागत किया है। इसके साथ ही डब्लूएचओ ने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ने कि लिए हेल्थ एजेंसी के साथ कार्य करना बेहद ही कठिन होगा।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 09:51 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 09:51 AM (IST)
संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतेरस ने फिर से अमेरिका के जुड़ने पर किया स्वागत
संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने फिर से अमेरिका के जुड़ने पर किया स्वागत

संयुक्त राष्ट्र, पीटीआइ। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतेरस (Antonio Guterres) ने अमेरिका के फिर से डब्लूएचओ के साथ जुड़ाव का स्वागत किया है। इसके साथ ही डब्लूएचओ ने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ने कि लिए हेल्थ एजेंसी के साथ कार्य करना बेहद ही कठिन होगा। ताजा किए गए बयान में उन्होंने कहा कि बाइडन प्रशासन में 'बहुत सक्रिय और सकारात्मक जुड़ाव' साबित होगा। बता दें कि 78 वर्षीय बाइडन ने बुधवार को अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति पद की शपथ ली थी। 

उन्होंने कहा कि वैश्विक कोरोना वैक्सीन पहल में शामिल होने वाले वाशिंगटन देश के अन्य सभी देशों के लिए टीकों के समान पहुंच सुनिश्चित करने के प्रयासों को बढ़ावा दिया जाएगा। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख के प्रवक्ता द्वारा बुधवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए डब्ल्यूएचओ का समर्थन करना दुनिया के प्रयासों के लिए बहुत आवश्यक है। 

chat bot
आपका साथी