ट्वीटर पर ट्रोल हुए Twitter CEO जैक डोरसे, म्‍यांमार पर किया था ये ट्वीट

नई दिल्‍ली, जेएनएन। ट्वीटर पर 'ट्रोल' होने से ट्वीटर के सीइओ जैक डोरसे भी नहीं बच पाए हैं। जैक इन दिनों अपने एक ट्वीट को लेकर ट्रोल हो रहे हैं, जिसमें उन्‍होंने म्‍यांमार को पर्यटन स्‍थल के तौर पर प्रचारित किया है। हालांकि म्‍यांमार के हालात दुनिया में किसी से छिपे नहीं हैं। वहां रोहिंग्‍या मुसलमानों पर कितने अत्‍याचार किए गए, किसी को बताने की जरूरत नहीं है। ऐसे में जैक का ट्वीट उन पर भारी पड़ गया है।

हालांकि यह पहली बार नहीं है, जब ट्विटर के चीफ एग्जीक्यूटिव जैक डोरसे किसी विवाद में घिरे हों। दरअसल, ट्वीट करते हुए जैक ने लिखा, 'म्यांमार बहुत सुंदर देश है। लोग खुशी से भरे हुए हैं और भोजन बेहतरीन है। मैंने यांगून, मंडले और बागान के शहरों का दौरा किया। हमने देश भर के कई मठों का भी दौरा किया।' दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि मैंने मेडिटेशन रिट्रीट के लिए नवंबर में म्यांमार का दौर किया था।

जैक के इस ट्वीट पर दुनियाभर से लोग विरोध जता रहे हैं। म्यांमार में रोहिंग्या मुस्लिमों पर हो रहे अत्याचारों को नजरअंदाज कर जैक के इस ट्वीट को लेकर ट्वीटर पर लगातार उन पर हमला हो रहा है। बता दें कि 2017 में म्यांमार की सेना ने रोहिंग्या मुस्लिमों पर कार्रवाई की थी। इसमें हजारों लोगों की हत्या कर दी गई थी। सेना की इस कार्रवाई पर मानवाधिकार संस्थाओं ने कहा था कि सेना ने भूमि जला दी है और मनमानी हत्याओं और बलात्कार किए हैं।

गौरतलब है कि जैक डोरसे के ट्विटर पर 4.12 मिलियन फॉलोअर्स हैं। इससे पहले जैक ने एक फोटो ट्वीट की थी, जिसमें वह अपने हाथ में पोस्टर पकड़े हुए नजर आ रहे थे। पोस्ट में लिखा था 'ब्राह्मण पितृसत्ता का नाश हो।'

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.