अमेरिका में मौत की धमकी मिलने के बाद भूमिगत हुए ट्रंप समर्थक पार्लर एप के सीईओ

अमेरिका की एक अदालत में पार्लर एप की कानूनी टीम ने बताया कि कंपनी के सीईओ जॉन मैट्ज और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी मिल रही है। इसके चलते वे भूमिगत हो गए हैं। पार्लर एक वैकल्पिक इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म है।

By Arun kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 07:21 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 07:21 PM (IST)
अमेरिका में मौत की धमकी मिलने के बाद भूमिगत हुए ट्रंप समर्थक पार्लर एप के सीईओ
कंपनी के सीईओ जॉन मैट्ज और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी मिल रही है

 वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिका की एक अदालत में पार्लर एप की कानूनी टीम ने बताया कि कंपनी के सीईओ जॉन मैट्ज और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी मिल रही है। इसके चलते वे भूमिगत हो गए हैं। पार्लर एक वैकल्पिक इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म है। इसका ट्रंप समर्थकों ने बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया। संसद पर हमले के बाद गूगल ने अपने प्लेस्टोर से इस प्लेटफार्म को हटा दिया था। एपल और अमेजन ने भी ऐसे ही कदम उठाए थे। अमेरिकी मीडिया में आई खबरों के अनुसार, मैट्ज की टीम ने शुक्रवार को कोर्ट को जानकारी दी। उनके वकीलों ने बताया कि मैट्ज और उनका परिवार मौत की धमकी और निजी सुरक्षा में सेंध की घटनाओं के बाद भूमिगत हो गया है। मैट्ज ने बीते सप्ताह फॉक्स न्यूज को बताया था कि उनको कई प्रकार की धमकियां मिल रही हैं। वह अपने परिवार की सुरक्षा के लिए उपाय करेंगे। 

बुधवार की सुबह व्हाइट हाउस छोड़ेंगे डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन, एजेंसियां। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बुधवार, 20 जनवरी की सुबह ही व्हाइट हाउस छोड़ देंगे। जो बाइडन इसी दिन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेंगे। उनके शपथ ग्रहण समारोह में ट्रंप की जगह उप राष्ट्रपति माइक पेंस परंपराएं निभाएंगे। ट्रंप पहले ही यह एलान कर चुके हैं कि वह बाइडन के शपथ ग्रहण में शामिल नहीं होंगे। ट्रंप राष्ट्रपति भवन यानी व्हाइट हाउस से निकलकर फ्लोरिडा के पाम बीच काउंटी स्थित अपने मार-ए-लागो क्लब जाएंगे। 

सत्ता हस्तांतरण की योजना से जुड़े सूत्रों के अनुसार, ट्रंप के व्हाइट हाउस छोड़ने की बात अधिकृत रूप से सामने तो नहीं आई है, लेकिन जो तैयारियां हैं उनसे जाहिर होता है कि वह बुधवार सुबह ही व्हाइट हाउस को अलविदा कह देंगे। विदाई के समय उनको 21 तोपों की सलामी दी जा सकती है। ट्रंप ने परंपरा तोड़ते हुए बाइडन के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल न होने की घोषणा पहले ही कर दी है। उनके स्थान पर उप राष्ट्रपति पेंस समारोह में शिरकत करेंगे और सभी परंपराओं को पूरा करेंगे। प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ सलाहकारों ने ट्रंप से आग्रह किया है कि वह व्हाइट हाउस में बाइडन की मेजबानी करें, लेकिन उन्होंने इस पर कोई इच्छा नहीं व्यक्त की।

chat bot
आपका साथी