निजी ईमेल के इस्तेमाल पर डोनाल्ड ट्रंप ने इस तरह से किया बेटी इवांका का बचाव

ट्रंप ने कहा, इवांका ने कुछ ईमेल किए थे। हिलेरी क्लिंटन की तरह उन्होंने इन्हें हटाया नहीं। वह इन्हें छुपा भी नहीं रही हैं।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 05:36 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 05:39 PM (IST)
निजी ईमेल के इस्तेमाल पर डोनाल्ड ट्रंप ने इस तरह से किया बेटी इवांका का बचाव
निजी ईमेल के इस्तेमाल पर डोनाल्ड ट्रंप ने इस तरह से किया बेटी इवांका का बचाव

वाशिंगटन, प्रेट्र/रायटर। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सरकारी कामकाज में निजी ईमेल के इस्तेमाल के मामले में बेटी इवांका का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि इन मेल में कोई भी गोपनीय जानकारी नहीं थी और उन्हें हटाया भी नहीं गया है। इवांका ह्वाइट हाउस की सलाहकार हैं।

वाशिंगटन पोस्ट अखबार ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया था कि इवांका ने सरकारी कामकाज को लेकर पिछले साल अपने निजी अकाउंट से सैकड़ों ईमेल किए थे। इवांका ने ये ईमेल अपने सहयोगियों, ह्वाइट हाउस के सहयोगियों और कैबिनेट सदस्यों को भेजे थे। अखबार ने लिखा था कि इनमें से कई ईमेल भेजने में नियमों का उल्लंघन किया गया।

इस बारे में पूछने पर ट्रंप ने कहा, 'इवांका ने कुछ ईमेल किए थे। हिलेरी क्लिंटन की तरह उन्होंने इन्हें हटाया नहीं। वह इन्हें छुपा भी नहीं रही हैं।' वर्ष 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप ने प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी के खिलाफ निजी ईमेल को मुद्दा बनाया था। हिलेरी पर यह आरोप लगा था कि उन्होंने विदेश मंत्री रहते अपने घर में निजी सर्वर बना रखा था।

संसदीय समिति करेगी जांच
विपक्षी डेमोक्रेटिक सांसद एलिजा कमिंग्स ने कहा है कि प्रतिनिधि सभा की निगरानी समिति इवांका ईमेल मामले की जांच करेगी।

chat bot
आपका साथी