अमेरिका में समुद्री तूफान क्लाउडेट ने मचाई तबाही, 10 बच्चों समेत 12 की मौत

तूफान के असर से मॉन्टगुमरी शहर के दक्षिण में नौ बच्चों समेत दस लोग मारे गए। यहां पर 15 वाहन भी बर्बाद हुए हैं। मारे गए आठ बच्चे तूफान के बीच एक वैन में सवार होकर जा रहे थे तभी वैन गहरे खड्डे में जा गिरी।

By Neel RajputEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 08:40 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 08:40 AM (IST)
अमेरिका में समुद्री तूफान क्लाउडेट ने मचाई तबाही,  10 बच्चों समेत 12 की मौत
30 सेमी हुई बारिश, 137 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से आई आंधी

अटलांटा, एपी। अमेरिका में आए समुद्री तूफान क्लाउडेट में 10 बच्चों समेत 12 लोग मारे गए हैं। समुद्र में उठी ऊंची लहरों और बारिश के चलते तटवर्ती इलाकों में बाढ़ आ गई है और दर्जनों मकान ध्वस्त हो गए हैं।

तूफान के असर से मॉन्टगुमरी शहर के दक्षिण में नौ बच्चों समेत दस लोग मारे गए। यहां पर 15 वाहन भी बर्बाद हुए हैं। मारे गए आठ बच्चे तूफान के बीच एक वैन में सवार होकर जा रहे थे, तभी वैन गहरे खड्डे में जा गिरी। ये बच्चे चार साल से 17 साल के मध्य के थे। दो लोग एक अन्य वाहन दुर्घटना में मारे गए। इनमें एक 29 साल की महिला और नौ महीने की उसकी बच्ची थी। आंधी-बारिश में दर्जनों लोग घायल भी हुए हैं। तूफान के चलते मिसीसिपी के तटीय इलाके में 30 सेंटीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। इस दौरान फ्लोरिडा में 137 किलोमीटर प्रति घंटा की तेज रफ्तार से हवा चली जिससे 18 पहिये वाला एक ट्रक लुढ़क गया। जॉर्जिया के उत्तरी इलाके, कैरोलिना, नॉर्थ कैरोलिना, अलबामा और फ्लोरिडा के कई इलाकों में बाढ़ आ गई है।

यह तूफान तब आया है जबकि लोग कोविड से थोड़ी राहत पाकर सप्ताहांत पर समुद्री तटों पर आए हुए थे। तूफान की चेतावनी जारी होने पर ये वापस अपने घरों के लिए रवाना हुए लेकिन रास्ते में फंस गए। उसी दौरान सड़क दुर्घटनाएं हुईं। बटलर काउंटी में सबसे ज्यादा सड़क दुर्घटनाएं हुईं।

chat bot
आपका साथी