अमेरिका में एक बार फिर कोरोना ने दी दस्तक, मिले 1 लाख से अधिक नए संक्रमित

पांच महीनों बाद अमेरिका एक बार फिर कोरोना संक्रमण की चपेट में है। यहां 24 घंटों में 1 लाख से अधिक नए संक्रमितों की पहचान हुई है। अब तक दुनिया भर में कुल 19 करोड़ 72 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं।

By Monika MinalEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 12:40 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 12:40 PM (IST)
अमेरिका में एक बार फिर कोरोना ने दी दस्तक, मिले 1 लाख से अधिक नए संक्रमित
अमेरिका में एक बार फिर आया कोरोना, मिले 1 लाख से अधिक नए संक्रमित

वाशिंगटन, एजेंसी। पांच महीनों के बाद अमेरिका में 1 लाख से अधिक नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है। फरवरी के बाद यहां आए इस संक्रमण के आंकड़ों के पीछे कोरोना वायरस का डेल्टा वैरिएंट है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार देश में 102,278 नए संक्रमित मिले और 436 नई मौतें दर्ज हुई है। बता दें कि देश में अब तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा 34,943,203 हो चुका है और कुल मौतों की संख्या 613,006 है। ये आंकड़े अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की ओर से शनिवार सुबह जारी किए गए। 

अमेरिका में कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन के बावजूद कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इससे यहां की सरकार की भी चिंता बढ़ गई है। राष्ट्रपति जो बाइडन ने कोरोना संक्रमण के कारण हालात को देखते हुए शुक्रवार को कहा कि देश में नए प्रतिबंध व दिशा निर्देश लागू किए जा सकते हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से कई देशों में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बयान जारी किया गया है कि डेल्टा वैरिएंट और अधिक जानलेवा हो इससे पहले ही इसपर रोक के लिए कड़े उपाय की जरूरत है। इन दिनों चीन, स्पेन, इंडोनेशिया और अमेरिका समेत कई देश कोरोना वायरस के अत्यधिक संक्रामक डेल्टा वैरिएंट की चपेट में हैं। 

अभी वैश्विक कोरोना संक्रमण के कुल मामले 197,276,917 हो गए हैं और 4,207,236 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। वहीं कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अब तक कोरोना वैक्सीन की 4,042,614,173 खुराकें दनिया भर में दी जा चुकी हैं।  बता दें कि दुनिया में महामारी कोविड-19 की शुरुआत के साथ ही सबसे बुरा दौर अमेरिका में शुरू हो गया था जिससे अब राहत के संकेत मिलने लगे थे लेकिन यह बस कुछ महीने ही रही क्योंकि दोबारा यहां घातक कोरोना वायरस की आहट सुनाई देने लगी है।

THREAD: Today, the President announced new steps we're taking to get more Americans vaccinated and slow the spread of the Delta variant.— White House COVID-19 Response Team (@WHCOVIDResponse) July 29, 2021

chat bot
आपका साथी