कैलिफोर्निया में भीषण गर्मी से लोग परेशान, सरकार की कोरोना वायरस को लेकर बढ़ी चिंता

कैलिफोर्निया में गर्मी का हाल यूं है कि पश्चिमी राज्यों में शुक्रवार दोपहर तक तापमान को तीन अंकों में पहुंच गया यानी 100 डिग्री फारेनहाइट के पार।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 03:56 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 03:56 PM (IST)
कैलिफोर्निया में भीषण गर्मी से लोग परेशान, सरकार की कोरोना वायरस को लेकर बढ़ी चिंता
कैलिफोर्निया में भीषण गर्मी से लोग परेशान, सरकार की कोरोना वायरस को लेकर बढ़ी चिंता

लॉस एंजिलस, एपी। कैलिफोर्निया में भीषण गर्मी का दौर चालू हो गया है, जिससे अच्छी खासी परेशानी होने जा रही है। तापमान दिन पे दिन बढ़ रहा है। इससे जंगल में आग लगने का भी खतरा बढ़ गया। वहीं, सरकार चिंता जता रही है कि कोरोना वायरस के बीच लोगों को कैसे इस गर्मी में समुद्र तटों और मनोरंजन क्षेत्रों में जाने से रोका जाए।

कैलिफोर्निया में गर्मी का हाल यूं है कि पश्चिमी राज्यों में शुक्रवार दोपहर तक तापमान को तीन अंकों में पहुंच गया, यानी 100 डिग्री फारेनहाइट (लगभग 37 डिग्री सेल्सियस) के पार। लॉस एंजिल्स सरकार ने कूलिंग सेंटर खोले है, लेकिन कोरोना वायरस के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जा रहा है, जिस कारण ज्यादा लोगों को प्रवेश नहीं कराया जा सकता।

स्वास्थ्य अधिकारी चिंतित है कि लोग समुद्र तट, झीलों और अन्य मनोरंजन क्षेत्रों में बिना मास्क और शारीरिक दूरी का ख्याल रखे बिना जाएंगे। बता दें कि राज्य में 600,000 से अधिक कोरोना वायरस मामले सामने आ चुके हैं। डॉ जॉर्ज रदरफोर्ड, (कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, सैन फ्रांसिस्को में महामारी पर नजर रखने वाले) का कहना है कि इजरायल में COVID -19 एक बार फिर तब बढ़ गया था, जब मई की गर्मी की लहर में स्कूल के अधिकारियों ने बच्चों को उनके मास्क हटाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि लोग गर्मी होने पर अपने मास्क उतारना चाहेंगे, लेकिन यह ना करें।

chat bot
आपका साथी