'सन राइज' और 'मूथोन' ने 20वें न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में जीते राष्ट्रीय पुरस्कार

न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल उत्तर अमेरिका में भारतीय फिल्मों के लिए आयोजित किया जाने वाला सबसे पुराना फिल्म फेस्टिवल है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 09:31 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 09:31 PM (IST)
'सन राइज' और 'मूथोन' ने 20वें न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में जीते राष्ट्रीय पुरस्कार
'सन राइज' और 'मूथोन' ने 20वें न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में जीते राष्ट्रीय पुरस्कार

न्यूयॉर्क, प्रेट्र। अमेरिका में आयोजित 20वें न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित डॉक्यूमेंट्री 'सन राइज' व 'मूथोन' ने बड़े पुरस्कार जीते हैं। इनके अलावा 'टेलिंग पौंड' और 'अरैबियन नाइट्स' जैसी फिल्मों की भी इस महोत्सव में धूम रही। कोरोना संक्रमण के कारण इस बार वर्चुअल आयोजित फिल्म फेस्टिवल में बड़ी तादाद में फीचर, शॉर्ट एवं डॉक्यूमेंट्री फिल्मों को शामिल किया गया था। इनमें हिंदी, अंग्रेजी, बंगाली, तमिल, मलयालम, मराठी, असमिया और मैथिली के अलावा लद्दाखी, हरयाणवी और नेपाली भाषा में बनी फिल्में भी थीं।

'सन राइज' ने बेस्ट डॉक्यूमेंट्री (फीचर) का अवार्ड जीता, 'मूथोन' को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला

विभा बक्शी द्वारा बनाई गई 'सन राइज' ने बेस्ट डॉक्यूमेंट्री (फीचर) का अवार्ड जीता। 'मूथोन' को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार दिया गया। इसके मुख्य किरदार को निभाने वाले मलयालम अभिनेता निविन पौली को बेस्ट एक्टर का खिताब दिया गया। 'रन कल्याणी' में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए गार्गी अनंतन ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार पाया। 'टेलिंग पौंड' को बेस्ट डॉक्यूमेंट्री (शॉर्ट) का खिताब हासिल हुआ। 'अरैबियन नाइट्स' को बेस्ट शॉर्ट (नैरेटिव) की श्रेणी में पुरस्कृत किया गया।

दस दिवसीय न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल 24 जुलाई को शुरू हुआ था

24 जुलाई को शुरू हुआ न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल दस दिनों तक चला। यह उत्तर अमेरिका में भारतीय फिल्मों के लिए आयोजित किया जाने वाला सबसे पुराना फिल्म फेस्टिवल है।

chat bot
आपका साथी