सिख अमेरिकन्स फॉर बिडेन: गिल ने कहा- बिडेन के राष्ट्रपति बनने पर सिख समुदाय होंगे ज्यादा सुरक्षित

जानी-मानी नागरिक अधिकार कार्यकर्ता और सिख अमेरिकन नेशनल लीडरशिप काउंसिल की सदस्य किरण कौर गिल ने कहा कि बिडेन के राष्ट्रपति बनने पर सिख समुदाय के लोग स्कूलों और सड़कों पर ज्यादा सुरक्षित महसूस करेंगे। सिख छात्रों की सुरक्षा को लेकर बिडेन टीम चिंतित है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 07:07 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 07:07 PM (IST)
सिख अमेरिकन्स फॉर बिडेन: गिल ने कहा- बिडेन के राष्ट्रपति बनने पर सिख समुदाय होंगे ज्यादा सुरक्षित
सिखों को रिझाने में जुटी बिडेन की टीम।

वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बिडेन के प्रचार अभियान से जुड़ी टीम ने अमेरिकी सिखों को रिझाने के लिए नई पहल की है। इस पहल का नाम है-सिख अमेरिकन्स फॉर बिडेन।

यूएस में अल्पसंख्यकों को जेनोफोबिया जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है

अमेरिका में अल्पसंख्यक धार्मिक समूहों को जेनोफोबिया (विदेशी लोगों को नापसंद करना) जैसी समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है। बिडेन कैंपेन ने इस समस्या का समाधान निकालने का वादा किया है।

सिख छात्रों की सुरक्षा को लेकर बिडेन टीम चिंतित है

बिडेन के प्रचार अभियान टीम का यह भी कहना है कि स्कूलों में सिख युवाओं की सुरक्षा को लेकर भी उनके पास योजनाएं हैं। बिडेन कैंपेन द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि अमेरिकी सिखों को डराए-धमकाए जाने की दर राष्ट्रीय औसत से दोगुनी है। ऐसे मामले 2017 से बढ़े हैं।

गिल ने कहा- बिडेन के राष्ट्रपति बनने पर सिख समुदाय ज्यादा सुरक्षित महसूस करेंगे

जानी-मानी नागरिक अधिकार कार्यकर्ता और सिख अमेरिकन नेशनल लीडरशिप काउंसिल की सदस्य किरण कौर गिल ने आरोप लगाया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने न केवल इस समस्या पर आंखें मूंद रखी हैं, बल्कि इसे बढ़ावा भी दिया है। गिल ने कहा कि बिडेन के राष्ट्रपति बनने पर सिख समुदाय के लोग स्कूलों और सड़कों पर ज्यादा सुरक्षित महसूस करेंगे।

chat bot
आपका साथी