'पति की हत्या कैसे करें' पर लिखा निबंध... और लेखिका ने कर दी पति की ही हत्या

अमेरिका के औरिगन में एक रोमांस लेखिका ने अपने पति की हत्या कर दी। हाउ टू मर्डर यौर हसबैंड शीर्षक नामक एक निबंध लिखा, जिसने पहुंचाया सलाखों के पीछे।

By Nancy BajpaiEdited By: Publish:Wed, 12 Sep 2018 01:23 PM (IST) Updated:Wed, 12 Sep 2018 02:40 PM (IST)
'पति की हत्या कैसे करें' पर लिखा निबंध... और लेखिका ने कर दी पति की ही हत्या
'पति की हत्या कैसे करें' पर लिखा निबंध... और लेखिका ने कर दी पति की ही हत्या

औरिगन, यूएस (एजेंसी)। आपने अक्सर किसी न किसी को कोई न कोई मुद्दे या समस्या पर सुझाव देते देखा होगा। लेकिन क्या आप कभी यह यकीन कर सकते हैं कि कोई किसी को अपने पति को मारने के टिप्स दे। यकीन करना थोड़ा मुश्किल जरूर है, लेकिन ऐसी एक घटना अमेरिका के औरिगन प्रांत में देखने को मिली है। जहां एक रोमांस लेखिका को अपने पति की हत्या के आरोप में पिछले हफ्ते गिरफ्तार कर लिया गया है। ये लेखिका वहीं हैं, जिन्होंने बीतें दिनों 'हाउ टू मर्डर यौर हसबैंड' शीर्षक नामक एक निबंध लिखा था।

2 जून को पति को मार डाला
68 वर्षीय नैन्सी क्रैम्पटन-ब्रॉफी ने कथित रूप से दो जून को ओरेगॉन कुलिनरी इंस्टीट्यूट में अपने पति डैनियल ब्रॉफी (63) की हत्या कर दी थी और बाद में फेसबुक अकाउंट पर उनकी मौत पर शोक व्यक्त किया था। ओरेगोनियन समाचार पत्र की रिपोर्ट के मुताबिक, 'रोमांस लेखिका क्रैम्पटन-ब्रॉफी ने कई किताबें लिखी हैं, जिनमें से कई अमेज़न पर भी बिक रही हैं।

700 शब्दों ने पहुंचा दिया सलाखों के पीछे
क्रैम्पटन ने वर्ष 2011 में 700 शब्दों का निबंध लिखा था, जिसका शीर्षक था ''हाउ टू मर्डर यौर हसबैंड' (अपने पति की हत्या करें)। एक अन्य समाचार पत्र ने बताया कि क्रैम्पटन-ब्रॉफी ने निबंध में हत्या पर अपने विचारों को विस्तार से बताया था। उन्होंने लिखा, 'एक रोमांटिक रहस्यमय लेखिका के रूप में मैंने हत्या के बारे में सोचने में काफी समय बिताया और इसके परिणामस्वरूप पुलिस प्रक्रिया का सामना करना पड़ा।'

मरने की इच्छा करना आसान, पर मारना मुश्किल
लेखिका ने कथित रूप से लिखा, 'तलाक महंगा है।' उन्होंने लिखा, 'अगर हत्या मुझे आजाद करती हैं, तो मैं निश्चित रूप से जेल कभी नहीं जाना चाहती हूं।' क्रैम्पटन-ब्रॉफी ने लिखा था कि उन्होंने पाया कि वास्तव में किसी के मरने की इच्छा करना तो आसान है, लेकिन उसे मारना मुश्किल काम है। मैं अपनी दीवारों पर लगे खून के धब्बे और दिमाग की उलझनों को याद करना नहीं चाहती हूं। मैं वास्तव में मैं झूठ को याद रखने में बिल्कुल भी माहिर नहीं हूं।'

हत्या करने के लिए खुद को मनाना पड़ता है...
उन्होंने आगे कहा, 'लेकिन एक बात जो मुझे पता चली है, वह यह है कि हमें किसी की भी हत्या करने के लिए खुद को मनाना पड़ता है। लेखिका की वेबसाइट पर लिखी जीवनी से पता चला है कि उनकी किताबें सुंदर पुरुषों और मजबूत महिलाओं के बारे में, या फिर ऐसे परिवार जो हमेशा काम नहीं करते हैं और प्यार की खोज की खुशी व प्यार को पाने की कठिनाई जैसे विषयों के इर्द-गिर्द लिखी होती हैं।

पड़ोसियों ने समाचार पत्र को बताया कि कथित रूप से अपने पति को मारने के बाद क्रैफी-ब्रॉफी पर उसकी मृत्यु का कोई असर नहीं हुआ। यहीं कारण है कि पुलिस ने उन्हें संदिग्ध के रूप में देखा। इस बीच गिरफ्तारी के बाद क्रैम्पटन-ब्रॉफी को अपने पति की हत्या करने के आरोप में और अवैध रूप से बंदूक रखने के आरोप में अदालत में पेश किया गया है। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं है कि उन्होंने अपने पति की हत्या क्यों की??? फिलहाल मामले की जांच जारी है।

chat bot
आपका साथी