Covid-19 Update:अमेरिका, ब्राजील, आस्‍ट्रेलिया और ब्रिटेन में जानें कैसा है कोरोना का हाल

ब्राजील और अमेरिका में लगातार कोरोना के मामले चिंता का सबब बने हुए हैं। अमेरिका में इसकी वजह उन लोगों को बताया जा रहा है जो वैक्‍सीनेट नहीं हो सके हैं। आस्‍ट्रेलिया में बढ़ते मामले चिंता को बढ़ा रहे हैं।

Kamal VermaWed, 04 Aug 2021 02:24 PM (IST)
कई देशों से सामने आ रहे कोरोना के मामले चिंता को बढ़ा रहे हैं।

वाशिंगटन (एजेंसियां)। पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ रहा है। एशिया, यूरोप, उत्‍तरी और दक्षिणी अमेरिका, अफ्रीका समेत आस्‍ट्रेलिया में भी एक जैसा ही हाल दिखाई दे रहा है। कई देशों में इसकी तीसरी, चौथी या पांचवीं लहर तक सामने आ रही है। दक्षिण अमेरिका की ही बात करें तो यहां पर ब्राजील से सबसे अधिक कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। इसके बाद अर्जेंटीना, कोलंबिया, मैक्सिको, पेरू, चिली, इक्‍वाडोर, बोल्विया, पैराग्‍वे, पनामा आदि हैं। रॉयटर के मुताबिक लेटिन अमेरिका के देशों में कोरोना संक्रमण्‍ के कुल मामले 41081000 हैं जबकि 1377000 मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है।

आईएएनएस के मुताबिक ब्रिटेन में 17 मार्च के बाद से एक दिन में सबसे अधिक कोरोना से मौतें दर्ज की गई हैं। सरकार के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान यहां 138 मौत हुई हैं, जिसके बाद यहां पर मौतों का आंकड़ा 129881 हो गया है। देश में कोरोना के नए मामले 21691 दर्ज किए गए हैं। इसके बाद यहां पर कोरोना के कुल मामले 5,923,820 हो गए हैं।

अमेरिका कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बाहर से आने वाले माइग्रेंट्स को भी कोरोना वैक्‍सीन की खुराक देने पर विचार कर रहा है। यहां पर न्‍यूयॉर्क में रेस्‍तरां, जिम और दूसरे व्‍यापारिक संस्‍थानों में जाने वालों को पहले कोरोना वैक्‍सीन लगी है इसका सर्टिफिकेट दिखाना होगा। पूरे अमेरिका में अब तक 347,377,149 वैक्‍सीन की खुराक दी जा चुकी हैं। सीडीसी के मुताबिक अमेरिका में 27 जुलाई के बाद से ही लगातार हर रोज 70 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। 2 अगस्‍त को यहां पर 78806 मामले आए थे। 30 जुलाई को देश में 105347 मामले सामने आए थे। यहां पर कैलीफॉर्निया में सबसे अधिक मामले सामने आए हैं।

एएनआई ने बताया कि ब्राजील में बीते 24 घंटों के दौरान 32316 नए मामले सामने आए हैं और 1209 मौतें हुई हैं। इसके बाद यहां पर कोरोना के कुल मामले बढ़कर जहां 19985817 हो गए हैं वहीं मौतों का आंकड़ा 558432 पर पहुंच गया है। आपको बता दें कि अमेरिका के बाद ब्राजील में ही सबसे अधिक कोरोना से मौतें हुई हैं।

रायटर के मुताबिक आस्‍ट्रेलिया में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। यहां पर मंगलवार को इसकी वजह से एक सबसे कम उम्र के व्‍यक्ति की मौत हुई है। इसकी उम्र 20 वर्ष बताई गई है। ये मौत न्‍यूसाउथ वेल्‍स में हुई है। यहां पर कोरोना के मामले 16 माह में सर्वाधिक सामने आए हैं। जानकारी के मुताबिक यहां पर बीते 24 घंटों के दौरान 233 नए मामले सामने आए हैं। सिडनी में बढ़ते मामलों की वजह से लॉकडाउन लगा हुआ है जो छठे सप्‍ताह में प्रवेश कर चुका है। यहां पर वैक्‍सीन के योग्‍य करीब 20 फीसद लोगों को इसकी खुराक दी जा चुकी है।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.