अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने उत्तरी कैरोलिना से रिपब्लिकन कन्वेंशन वापस करने की दी धमकी

चार्लोट में चार दिवसीय रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन 14 अगस्त से 27 अगस्त तक आयोजित होने वाला है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 08:25 AM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 08:25 AM (IST)
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने उत्तरी कैरोलिना से रिपब्लिकन कन्वेंशन वापस करने की दी धमकी
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने उत्तरी कैरोलिना से रिपब्लिकन कन्वेंशन वापस करने की दी धमकी

वॉशिंगटन, पीटीआइ। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को उत्तरी कैरोलिना में चार्लोट से रिपब्लिकन सम्मेलन को स्थानांतरित करने की धमकी दी, अगर उसके डेमोक्रेटिक गवर्नर ने सामाजिक सुरक्षा उपायों पर प्रतिबंधों को नहीं हटाया, जो कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू हैं। चार्लोट में चार दिवसीय रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन 14 अगस्त से 27 अगस्त तक आयोजित होने वाला है और यहीं पर राष्ट्रपति ट्रंप को आधिकारिक तौर पर 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी द्वारा नामित किया जाएगा।

हालांकि, उत्तरी केरोलिना के गवर्नर रॉय कूपर द्वारा राज्य में लागू किए जा रहे शारारिक दूरी के उपायों के कारण एक बार में चार साल का सम्मेलन खतरे में है या अपनी चमक खोने की उम्मीद है। यह सम्मेलन देशभर से सैकड़ों और हजारों ट्रंप समर्थकों और रिपब्लिकन नेताओं को आकर्षित करता है, जिसमें वे चार दिनों के लिए एक विशाल इनडोर स्टेडियम में पैक करते हैं।

ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा कि मुझे उत्तरी कैरोलिना के महान राज्य से प्यार है, इतना कि मैंने अगस्त के अंत में चार्लोट में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन करने पर जोर दिया। दुर्भाग्य से, डेमोक्रेट गवर्नर, रॉय कूपर अभी भी शटडाउन मूड में हैं और यह गारंटी देने में असमर्थ हैं कि अगस्त तक हमें अनुमति दी जाएगी। ट्रंप ने कहा उन्हें तुरंत राज्यपाल द्वारा जवाब दिया जाना चाहिए कि क्या जगह दी जाएगी या नहीं। यदि नहीं, तो हम मजबूर हो जाएंगे। यह कुछ ऐसा नहीं है जो मैं करना चाहता हूं। 

इसके तुरंत बाद, ट्वीट किया कि राज्य के स्वास्थ्य अधिकारी रिपब्लिकन नेशनल कमेटी के साथ काम कर रहे हैं और अपनी योजनाओं की समीक्षा करेंगे क्योंकि वे शेर्लोट में सम्मेलन आयोजित करने के बारे में निर्णय लेते हैं। त्तरी कैरोलिना हमारे राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा के लिए डेटा और विज्ञान पर निर्भर है। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार, कोरोनोवायरस के कारण अमेरिका में अब तक 98,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है, जो 16 लाख से अधिक लोगों को संक्रमित कर चुके हैं।

chat bot
आपका साथी