राष्ट्रपति ट्रंप बोले- वह राज्यों पर स्कूलों को फिर से खोलने का दबाव बनाएंगे

ट्रंप ने व्हाइट हाउस के एक कार्यक्रम में कहा हम स्कूलों को फिर से खोलना चाहते हैं। हर कोई इसे चाहता है। मम्मी इसे चाहती हैं पापा इसे चाहते हैं बच्चे इसे चाहते हैं।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 09:59 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 09:59 AM (IST)
राष्ट्रपति ट्रंप बोले- वह राज्यों पर स्कूलों को फिर से खोलने का दबाव बनाएंगे
राष्ट्रपति ट्रंप बोले- वह राज्यों पर स्कूलों को फिर से खोलने का दबाव बनाएंगे

वाशिंगटन, एपी। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को स्कूलों को फिर से खोलने के लिए एक सर्वव्यापी प्रयास शुरू किया, यह तर्क देते हुए कि कुछ स्कूल कोरोना वायरस महामारी के कारण बंद नहीं हैं, बल्कि परिवारों की इच्छा के खिलाफ राजनीतिक कारणों से बंद पड़े हैं। ट्रंप ने तुरंत यह नहीं बताया कि वह राज्यपालों पर दबाव कैसे बनाएंगे, लेकिन उन्होंने एक पहले के दावे को दोहराया कि डेमोक्रेट राजनीतिक कारणों से स्कूलों को बंद रखना चाहते हैं न कि स्वास्थ्य कारणों से।

ट्रंप ने व्हाइट हाउस के एक कार्यक्रम में कहा, 'हम स्कूलों को फिर से खोलना चाहते हैं। हर कोई इसे चाहता है। मम्मी इसे चाहती हैं, पापा इसे चाहते हैं, बच्चे इसे चाहते हैं। यह करने का समय है, हम राज्यपालों और अन्य सभी पर स्कूलों को खोलने के लिए दबाव डालने के लिए बहुत अधिक काम कर रहे हैं।'

कोरोना वायरस महामारी से दुनिया में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 1.20 करोड़ के करीब पहुंच गया है। ताजा आंकड़ों के अनुसार, दुनिया में कोविड-19 संक्रमित मामले 11,954,942 हो गए हैं। वहीं, इस संक्रमण से अबतक 546,720 लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि, कोरोना से रिकवर हुए लोगों की तादाद भी 6,902,358 हो चुकी है। कोरोना वायरस महामारी ने अमेरिका को बुरी तरह चपेट में लिया है। वहां 3,097,084 लोग कोविड19 संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। जबकि 133,972 लोगों की जान अबतक जा चुकी है। दुनिया के करीब 213 देश अभी इस महामारी की चपेट में हैं। अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा मरीजों की संख्या ब्राजील, भारत और रूस में है।

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में सबसे ज्यादा 423,493 केस सामने आए हैं। सिर्फ न्यूयॉर्क में ही 32,292 लोग मारे गए हैं। इसके बाद कैलिफॉर्निया में 287,514 कोरोना मरीजों में से 6,563 लोगों की मौत हुई। इसके अलावा न्यू जर्सी, टेक्सस, मैसाचुसेट्स, इलिनॉयस, फ्लोरिडा भी सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

chat bot
आपका साथी