अमेरिका: पेंटागन के बाहर पुलिस अफसर की चाकू घोंपकर हत्या, जवाबी कार्रवाई में हमलावर भी ढेर

पेंटागन की सुरक्षा करने वाली एजेंसी पेंटागन प्रोटेक्शन फोर्स ने ट्वीट किया कि यह घटना पेंटागन ट्रांजिट सेंटर के मेट्रो बस प्लेटफार्म पर हुई। यह जगह पेंटागन की इमारत से कुछ ही कदमों की दूरी पर है। यह जगह वर्जीनिया की अìलग्टन काउंटी में है।

Manish PandeyWed, 04 Aug 2021 07:59 AM (IST)
हमलावर ने पुलिस अफसर को चाकू घोंपकर मौत के घाट उतारा

वाशिंगटन, एपी। अमेरिकी सैन्य मुख्यालय पेंटागन की इमारत के बाहर मंगलवार सुबह हमले की घटना में पेंटागन के एक पुलिस अधिकारी को हमलावर ने चाकुओं से घोंपकर मौत के घाट उतार दिया। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में हमलावर भी मार गिराया गया। लोगों ने मौके पर गोलियां चलने की आवाज भी सुनी। अभी यह स्पष्ट नहीं हैं कि चाकूबाजी और गोलीबारी की घटनाएं एक दूसरे जुड़ी हैं या नहीं। घटना के बारे में विस्तृत जानकारी पेंटागन की प्रेस कांफ्रेंस के बाद ही सामने आने की उम्मीद है। इस घटना के बाद इमारत को लाकडाउन कर दिया गया।

अलिंग्टन काउंटी फायर डिपार्टमेंट के अनुसार इस घटना के बाद कई लोग इलाज के लिए अस्पताल पहुंचे। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो सका कि उन्हें गोली लगी है या किन्हीं अन्य कारणों से चोट लगी है। प्रशासन ने अब तक कोई विवरण नहीं दिया है।                       

पेंटागन की सुरक्षा करने वाली एजेंसी पेंटागन प्रोटेक्शन फोर्स ने ट्वीट किया कि यह घटना पेंटागन ट्रांजिट सेंटर के मेट्रो बस प्लेटफार्म पर हुई। यह जगह पेंटागन की इमारत से कुछ ही कदमों की दूरी पर है। यह जगह वर्जीनिया की अìलग्टन काउंटी में है। यह क्षेत्र वाशिंगटन, डीसी में पोटोमैक नदी के पार पड़ता है।घटना के समय इमारत के पास एक  एसोसिएटेड प्रेस के रिपोर्टर ने कई गोलियां चलने की आवाज सुनी। कुछ अंतराल के बाद फिर एक गोली की आवाज सुनाई दी।

एक अन्य पत्रकार ने पुलिस को 'शूटर' चिल्लाते हुए सुना। पेंटागन की एक घोषणा में कहा गया कि पुलिस की गतिविधियों के कारण इमारत को लाकडाउन कर दिया गया। पुलिस की जांच के कारण मेट्रो ट्रेनों को पेंटागन को बाइपास करने का आदेश दे दिया गया था। इस घटना के समय रक्षा मंत्री लायड आस्टिन और ज्वाइंट चीफ आफ स्टाफ मार्क मिले व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ एक मीटिंग में थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.