व्हाइट हाउस को सीएनएन संवाददाता का प्रवेश पत्र बहाल करने का आदेश

अमेरिका की एक संघीय अदालत ने व्हाइट हाउस को सीएनएन के पत्रकार जिम अकोस्टा के प्रेस प्रमाणपत्र को तुरंत बहाल करने का आदेश दिया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 12:15 AM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 12:15 AM (IST)
व्हाइट हाउस को सीएनएन संवाददाता का प्रवेश पत्र बहाल करने का आदेश
व्हाइट हाउस को सीएनएन संवाददाता का प्रवेश पत्र बहाल करने का आदेश

 वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिका की एक संघीय अदालत ने व्हाइट हाउस को सीएनएन के पत्रकार जिम अकोस्टा के प्रेस प्रमाणपत्र को तुरंत बहाल करने का आदेश दिया है। बता दें कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ गरमागरम बहस के बाद उनके प्रवेश पत्र को निरस्त कर दिया गया था।

 अमेरिकी डिस्टि्रक्ट कोर्ट जज टिमोथी केली ने शुक्रवार को अपने फैसले में कहा कि सुनवाई पूरी होने तक अकोस्टा के प्रवेश को सुनिश्चित करने के लिए व्हाइट हाउस के आदेश पर अस्थायी तौर पर रोक लगा दी है। केली ने कहा कि उनका आदेश पत्रकार के लिए उचित प्रक्रिया पर आधारित था और वह स्वतंत्र प्रेस की गारंटी देने वाले पहले संशोधन समेत अन्य संवैधानिक मुद्दों के दांव पर लगे होने को लेकर अलग से सुनवाई करेंगे।

सीएनएन के मुख्य व्हाइट हाउस संवाददाता अकोस्टा ने सात नवंबर को एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान माइक्रोफोन दूसरे को देने की मांग के बीच लगातार सवाल पूछकर ट्रंप को नाराज कर दिया था। इस दौरान ट्रंप ने पोडियम से अकोस्टा को एक अभद्र और भयावह शख्स कहा था।

chat bot
आपका साथी