US : न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमी पर उनके ही कार्यालय में तैनात महिला सलाहकार ने लगाया यौन शोषण का आरोप

महिला का आरोप है कि न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमी आपत्तिजनक सवाल पूछा करते थे। उन्होंने मेरे साथ छेड़छाड़ भी की। इससे पहले उनकी सहयोगी व उप सचिव ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे। कुओमी ने इन आरोपों को गलत बताया था।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 06:03 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 06:03 PM (IST)
US : न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमी पर उनके ही कार्यालय में तैनात महिला सलाहकार ने लगाया यौन शोषण का आरोप
न्यूयॉर्क के गवर्नर पर उनके ही कार्यालय में तैनात महिला सलाहकार ने लगाया यौन शोषण का आरोप। फाइल फोटो।

न्यूयॉर्क, एजेंसी। न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमी पर फिर एक सहयोगी महिलाकर्मी ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। गवर्नर कुओमी उस समय चर्चा में आए थे, जब उनकी एक सहयोगी पूर्व उप सचिव ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। इन आरोपों के कुछ समय बाद ही अब उनकी एक और सहयोगी ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। यह महिलाकर्मी नवंबर तक उनके कार्यालय में सलाहकार के रूप में कार्यरत थी। इसके पूर्व भी कुओमी पर यौन शोषण के आरोप लग चुके हैं। उस वक्‍त भी कुओमी ने कहा था कि उन पर लगाए जा रहे आरोप निराधार हैं।

पीडि़त महिला का आरोप है कि वह आपत्तिजनक सवाल पूछा करते थे। मह‍िला का कहना है कि उन्होंने मेरे साथ छेड़छाड़ भी की। इससे पहले उनकी सहयोगी व उप सचिव ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे। कुओमी ने इन आरोपों को गलत बताया था। अब फिर एक यौन शोषण के आरोप के बाद गवर्नर कुओमी फिर सुर्खियों में आ गए हैं। नए आरोपों के संबंध में उन्होंने कहा कि इन आरोपों की जांच की जा रही है। जांच पूरी होने तक वह कुछ नहीं कह सकते। उन्होंने यह भी कहा कि आरोप लगाने वाली महिला उनके कार्यालय की मेहनती लड़की थी। उसने हमारी टीम में कोरोना महामारी के दौरान अच्छा काम किया। उसे बोलने का पूरा अधिकार है।

कोरोना वायरस के प्रसार के दौरान न्‍यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमी सुर्खियों में रहे। उन्‍होंने राज्‍य में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए इमरजेंसी की घोषणा की थी। यह नीति तत्‍कालीन राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप से मेल नहीं खाती थी। इसलिए उनका कई मुद्दों पर संघीय नीतियों से विरोध होता रहा है। बता दें कि अमेरिका का न्‍यूयॉर्क प्रांत कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित राज्‍यों में से एक है। 

chat bot
आपका साथी