रेस्तरां-जिम में एंट्री के लिए कोरोना वैक्सीन अनिवार्य करने वाला अमेरिका का पहला शहर बना न्यूयॉर्क

न्यूयार्क के नागरिकों को कोविड-19 टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने को लेकर नगर निकाय ने हाल ही में घोषणा की थी कि उसके टीका केंद्रों पर टीकाकरण कराने वालों को 100 डॉलर मिलेगा और अब तक 11000 से अधिक नगर वासियों ने यह प्रोत्साहन राशि पाई है।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 08:43 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 08:46 AM (IST)
रेस्तरां-जिम में एंट्री के लिए कोरोना वैक्सीन अनिवार्य करने वाला अमेरिका का पहला शहर बना न्यूयॉर्क
न्यूयॉर्क में रेस्तरां-जिम के लिए टीका लगवाना जरूरी।(फोटो: रायटर)

न्यूयॉर्क, एपी। अमेरिका में कोरोना वायरस के डेल्टा वैरिएंट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बीच, न्यूयार्क शहर ने मंगलवार को ऐलान किया कि अमेरिका में महामारी से निपटने की अपनी तरह की प्रथम कोशिश के तहत यहां कर्मचारियों और ग्राहकों को इंडोर डाइनिंग, फिटनेस और मनोरंजन सुविधाओं के लिए टीकाकरण कराने की जरूरत होगी। न्यूयॉर्क शहर में जल्द ही COVID-19 टीकाकरण के प्रमाण की आवश्यकता होगी जो किसी रेस्तरां में डिनर करना चाहते हैं। इसके अलावा जिम के लिए भी वैक्सीन अनिवार्य होगी। मेयर बिल डी ब्लासियो ने घोषणा की है कि इसे लागू करने वाला अमेरिका का पहला बड़ा शहर है।

न्यूयार्क सिटी के मेयर बिल डे बलासियो ने नयी नीति की घोषणा की। इसे आने वाले हफ्तों में लागू किया जाएगा। न्यूयार्क सिटी, कारोबारी समुदाय के साथ इस पर विचार विमर्श कर रहा है और जानकारी प्राप्त कर रहा है। नीति के अंतिम ब्योरे की घोषणा करीब दो हफ्ते बाद की जाएगी।

न्यूयार्क सिटी, कारोबारी समुदाय के साथ इस पर विचार विमर्श कर रहा है और जानकारी प्राप्त कर रहा है। नीति के अंतिम ब्योरे की घोषणा करीब दो हफ्ते बाद की जाएगी। मेयर ने कहा कि ‘की टू न्यूयार्क पास’ देश में अपनी तरह की अनूठी पहल होगी, जिसके तहत इनडोर डाइनिंग, इनडोर फिटनेस और मनोरंजन सुविधाओं के लिए कर्मचारियों तथा ग्राहकों द्वारा टीके की कम से एक खुराक लिए होने की जरूरत होगी।

उन्होंने कहा कि ‘की टू न्यूयार्क सिटी’ का मतलब है कि टीका लगवा चुके लोग शहर में उपलब्ध हर तरह की सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे। न्यूयार्क वासियों को कोविड-19 टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने को लेकर नगर निकाय ने हाल ही में घोषणा की थी कि उसके टीका केंद्रों पर टीकाकरण कराने वालों को 100 डॉलर मिलेगा और अब तक 11,000 से अधिक नगर वासियों ने यह प्रोत्साहन राशि पाई है।

chat bot
आपका साथी