यूएस में पिछले एक हफ्ते में 17 फीसद बढ़े कोरोना संक्रमण के नए मामले, मौतों में 5 फीसद की वृद्धि

यूएस में एक हफ्ते में 17 फीसद नए मामले दर्ज
Publish Date:Tue, 22 Sep 2020 01:34 PM (IST) Author: Neel Rajput

वाशिंगटन, रायटर्स। अमेरिका में पिछले हफ्ते कोरोना संक्रमण की साप्ताहिक संख्या में अचानक से वृद्धि दर्ज की गई है। आठ हफ्तों के बाद पिछले महीने संक्रमण के मामलों में 17 फीसद की वृद्धि हुई है। इसके लिए स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने स्कूलों को फिर से खोलने और श्रम दिवस पर की गई पार्टियों को जिम्मेदार ठहराया है।

राज्य और काउंटी की रिपोर्टों पर रायटर्स के विश्लेषण के अनुसार, 20 सितंबर को हफ्ता खत्म होने तक 17 फीसद की बढ़ोतरी के साथ करीब 287,000 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, मौतों की संख्या में 5.5 फीसद की वृद्धि के साथ 5,400 लोगों की मौत दर्ज की गई है। अर्कांसस (Arkansas), कंसास (Kansas) और वर्जीनिया  (Virginia) मौतों की संख्या बढ़ने के साथ पिछले सप्ताह COVID-19 के कारण एक दिन में 776 से अधिक मौतें दर्ज की गई हैं।

अमेरिका में इसी साल आ जाएगी वैक्सीन : डोनाल्ड ट्रंप

गौरतलब है कि पिछले महीने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि अमेरिका में इसी साल कोरोना वायरस की वैक्सीन आ जाएगी। रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन(Republican National Convention) में बोलते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि फिलहाल अमेरिका में तीन कोरोना वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है। यह सभी वैक्सीन अपने तीसरे और आखिरी चरण के परीक्षण में हैं।

गौरतलब है कि अमेरिका में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब तक 68 लाख के पार पहुंच गया है। यूनिवर्सिटी के सेंटर फोर सिस्टम्स साइंस एंड इंजीनियरिंग (Center for Systems Science and Engineering- CSSE) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में अब तक 6,833,931 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं जबकि 1,99,815 लोग संक्रमण के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। इसके बाद दूसरे स्थान पर स्थित भारत में संक्रमितों का आंकड़ा 5,487,580 हो गया है और मरने वालों की संख्या 87,882 तक पहुंच गई है।वहीं, दुनियाभर में संक्रमितों की संख्या 3,120,19,75 हो गई है और मरने वालों का आंकड़ा 9,63,000 तक पहुंच गया है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.