गांजा फूंकते नजर आए थे एलन मस्क, NASA कराएगी प्रोजेक्ट्स की जांच

एलन मस्क का गांजा पीते वीडियो वायरल होने के बाद नासा ने कार्य नीतियों की समीक्षा का फैसला लिया है।

By Vikas JangraEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 11:47 AM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 11:47 AM (IST)
गांजा फूंकते नजर आए थे एलन मस्क, NASA कराएगी प्रोजेक्ट्स की जांच
गांजा फूंकते नजर आए थे एलन मस्क, NASA कराएगी प्रोजेक्ट्स की जांच

वाशिंगटन, एजेंसी। अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा बोइंग और स्पेस एक्स में सेफ्टी, वर्क कल्चर के साथ नशा मुक्त नीतियों की समीक्षा करवाएगी। बता दें कि स्पेस एक्स और बोइंग दोनों कंपनियां एस्ट्रोनॉट्स को स्पेस में भेजने के लिए काम कर रही हैं।

जानकारी के मुताबिक नासा ने यह आदेश स्पेस एक्स के फाउंडर एलन मस्क का वीडियो सामने आने के बाद दिया है। बता दें कि मस्क इंटरनेट पर प्रसारित एक शो में गांजा पीते और व्हिस्की का पैग लगाते नजर आए थे। 

इसके बाद नासा ने आरोपों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, लेकिन इस बात की पुष्टि की कि समीक्षा अगले साल शुरू होगी क्योंकि एजेंसी का ध्यान अंतर्राष्ट्रीय स्पेस स्टेशन के लिए 'सुरक्षित और सफल कमर्शियल क्रू मिशन' पर केंद्रित है। 

बता दें कि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को गांजा पीने का वीडियो सामने आने और थाईलैंड की गुफा में फंसे बच्चों को निकालने वाले एक व्यक्ति को 'पेडो मैन' कहने के लिए आलोचनाओं के सामना करना पड़ रहा है। 

वहीं मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए स्पेस एक्स ने कहा कि कंपनी के सामने इंसान को अंतरिक्ष पहुंचाने का लक्ष्य है। स्पेस एक्स ने कहा कि कंपनी के लिए इससे ज्यादा महत्वपूर्ण और कुछ नहीं है। कंपनी उस जिम्मेदारी को गंभीरतापूर्वक लेती है जो नासा ने उसे सौंपी है। कंपनी की ओर से कहा गया कि जिन बातों की समीक्षा के आदेश दिए गए हैं वे कंपनी में तय मानकों से ऊपर हैं। 

chat bot
आपका साथी