नडेला की राष्ट्रपति से मुलाकात, ट्रंप ने टिकटॉक अधिग्रहण के लिए माइक्रोसाफ्ट को दिए 45 दिन

चीनी एप टिकटॉक के मसले पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और माइक्रोसाफ्ट के सीईओ सत्या नडेला के बीच चर्चा हुई।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 06:33 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 06:33 PM (IST)
नडेला की राष्ट्रपति से मुलाकात, ट्रंप ने टिकटॉक अधिग्रहण के लिए माइक्रोसाफ्ट को दिए 45 दिन
नडेला की राष्ट्रपति से मुलाकात, ट्रंप ने टिकटॉक अधिग्रहण के लिए माइक्रोसाफ्ट को दिए 45 दिन

वाशिंगटन, एजेंसी। चीनी एप टिकटॉक के मसले पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और माइक्रोसाफ्ट के सीईओ सत्या नडेला के बीच रविवार को चर्चा हुई। इसके बाद इस दिग्गज अमेरिकी टेक कंपनी ने साफ कर दिया कि वह इस एप को खरीदने के लिए बातचीत जारी रखेगी। इस मामले से जुड़े तीन लोगों के हवाले से समाचार एजेंसी रायटर ने यह बताया कि ट्रंप ने टिकटॉक को अधिग्रहित करने के लिए माइक्रोसाफ्ट को 45 दिन की मोहलत दी है। कंपनी ने भी 15 सितंबर तक बातचीत पूरी कर लेने की उम्मीद जताई है।

ट्रंप टिकटॉक के चीन से जुड़ाव के चलते चिंतित हैं

यह घोषणा ऐसे समय की गई, जब ट्रंप टिकटॉक के चीन से जुड़ाव के चलते राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर कई बार चिंता जाहिर कर चुके हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने गत शुक्रवार को यह भी कहा था कि वह इस एप को अमेरिका में प्रतिबंधित करने वाले हैं। इस बारे में एलान जल्द किया जाएगा। हालांकि ट्रंप की इस धमकी के बाद यह खबर आई थी कि माइक्रोसाफ्ट ने टिकटॉक के अमेरिकी ऑपरेशंस को खरीदने का इरादा छोड़ दिया है। इसके बाद ट्रंप और नडेला के बीच हुई बातचीत के बाद माइक्रोसाफ्ट का रख बदल गया।

नडेला ने की ट्रंप से मुलाकात, माइक्रोसाफ्ट ने कहा- अधिग्रहण के लिए जारी रहेगी बातचीत

कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह ट्रंप और नडेला के बीच चर्चा के बाद अमेरिका में टिकटॉक को खरीदने के लिए बातचीत जारी रखने की तैयार है। उम्मीद है कि यह बातचीत 15 सिंतबर तक पूरी हो जाएगी। बस चार देशों में सेवाओं पर नजर टिकटॉक से उसकी अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में संचालित सेवाओं को अधिग्रहित करने का प्रयास किया जाएगा। यह एप चीन और दूसरे बाजारों में अपने सोशल मीडिया ऑपरेशंस संचालित करता रहेगा।

माइक्रोसाफ्ट राष्ट्रपति की चिंताओं को पूरी तरह समझती है

वाशिंगटन के रेडमंड स्थित कंपनी के मुख्यालय ने बयान में कहा, 'माइक्रोसाफ्ट राष्ट्रपति की चिंताओं की अहमियत को पूरी तरह समझती है। कंपनी पूरी सुरक्षा समीक्षा और अमेरिका को आर्थिक लाभ मुहैया कराने के साथ टिकटॉक का अधिग्रहण करने के लिए प्रतिबद्ध है।'

chat bot
आपका साथी