पुलवामा आतंकी हमले के विरोध आगे आए अप्रवासी भारतीय, अमेरिका में हुआ कैंडल मार्च

न्यू जर्सी [ एजेंसी ] । पुलवामा आतंकी हमले के खिलाफ अमेरिका के न्‍यू जर्सी में भारतीय प्रवासी संगठनों ने  न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के वाणिज्य दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने रॉयल अल्बर्ट्स पैलेस से लेकर वुडब्रिज तक कैंडलाइट मार्च किया।

इस हमले को लेकर भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में विरोध बढ़ता जा रहा है। इस हमले के खिलाफ भारतीय मूल के नागरिक भी एकजुट हो रहे हैं। गत शनिवार को ब्रिटेन में भारतीय मूल के लोगों ने विरोध प्रकट किया था। गत शनिवार को लंदन स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर भारतीय मूल के लोगों ने प्रदर्शन किया। पुलवामा हमले की कड़ी निंदा कर चुके ब्रिटेन के विदेश एवं राष्ट्रमंडल कार्यालय (एफसीओ) ने ब्रिटिश नागरिकों को चेतावनी दी है कि वे पाकिस्तान से सटे सीमाई इलाकों और पर्यटक स्थलों पर जाने से परहेज करें।

More than hundred US-based Indians protested outside the Pakistan consulate in New York, on 22 February, against #PulwamaTerrorAttack. pic.twitter.com/bxEwfVK6VY

— ANI (@ANI) February 22, 2019

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बीते गुरुवार को सुरक्षा बल के एक काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए। पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.