जो बाइडन की शपथ ग्रहण में तैनात 150 से अधिक नेशनल गार्ड मेंबर आए Covid-19 पॉजिटिव

एक अधिकारी ने बताया सकारात्मक परीक्षण करने वाले नेशनल गार्ड सैनिकों की संख्या बढ़ सकती है लेकिन पिछले कुछ दिनों में शहर में तैनात 25000 से अधिक सैनिकों में देखा जाए तो एक छोटा समूह ही वायरस की चपेट में आया है।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 08:16 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 08:23 AM (IST)
जो बाइडन की शपथ ग्रहण में तैनात 150 से अधिक नेशनल गार्ड मेंबर आए Covid-19 पॉजिटिव
जो बाइडन की शपथ ग्रहण में तैनात 150 से अधिक नेशनल गार्ड मेंबर आए Covid-19 पोजिटिव

वाशिंगटन, रायटर। एक अमेरिकी अधिकारी ने शुक्रवार को कहा, राष्ट्रपति जो बाइडन के  शपथ ग्रहण के लिए सुरक्षा प्रदान करने हेतु वाशिंगटन, डीसी में तैनात किए गए नेशनल गार्ड में कम से कम 150 से 200 मेंबर कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। अमेरिकी सरकार ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों द्वारा कैपिटल पर घातक 6 जनवरी के हमले के बाद शहर में अभूतपूर्व सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए, जिसमें रेजर तारे और नेशनल गार्ड द्वारा संचालित चौकियां शामिल हैं।

अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बोलते हुए कहा कि सकारात्मक परीक्षण करने वाले नेशनल गार्ड सैनिकों की संख्या बढ़ सकती है, लेकिन पिछले कुछ दिनों में शहर में तैनात 25,000 से अधिक सैनिकों में देखा जाए तो एक छोटा समूह ही वायरस की चपेट में आया है।

संयुक्त राज्य अमेरिका ने गुरुवार को लगातार दूसरे दिन सीओवीआईडी -19 से 4,000 से अधिक लोगों की मौत की सूचना दी, सार्वजनिक स्वास्थ्य डेटा के एक रायटर विश्लेषण के अनुसार, अमेरिकी में अब तक कुल मरने वालों की संख्या 410,000 तक पहुंच चुकी है।

नेशनल गार्ड ने एक बयान में कहा कि वे कोरोना वायरस मामलों पर चर्चा नहीं करेंगे, लेकिन कार्मिक रोग नियंत्रण और रोकथाम दिशानिर्देशों का पालन वे कर रहे थे, जिसमें तापमान जांच भी शामिल था जब वे ड्यूटी पर निकले थे। साथ ही स्क्रीनिंग भी हुई थी।

सेना ने कहा है कि हजारों सैनिकों के लिए घर लौटने की व्यवस्था की जा रही है और अगले पांच से 10 दिनों के भीतर 15,000 गार्ड वाशिंगटन छोड़ देंगे। अधिकारियों ने कहा है कि कुछ 7,000 नेशनल गार्ड कर्मियों को महीने के अंत तक यहां रहना होगा। मार्च तक लगभग 5,000 सैनिकों के रहने की उम्मीद है, लेकिन यह संख्या और समय अवधि बदल सकती है।

chat bot
आपका साथी