अमेरिका: इंडियानापोलिस में अंधाधुंध फायरिंग, 8 की मौत; हमलावर ने ली खुद की भी जान

Shooting in US: अमेरिका के इंडियानापोलिस में अंधाधुंध फायरिंग

अमेरिका के इंडियानापोलिस स्थित फेडएक्स फैसिलिटी में गुरुवार रात हुई फायरिंग में 8 लोगों की मौत हो गई वहीं कई जख्मी हैं। हमलावर ने फायरिंग की घटना को अंजाम देने के बाद खुद को भी गोली मार ली। यह जानकारी इंडियापोलिस मेट्रोपोलिटन पुलिस डिपार्टमेंट के प्रवक्ता जेनी कुक ने दी।

Monika MinalFri, 16 Apr 2021 10:59 AM (IST)

वाशिंगटन, एएफपी। अमेरिका के इंडियानापोलिस में अंधाधुंध फायरिंग की खबर है जिसमें हमलावर समेत कुल 9 लोगों की मौत हुई है और कई जख्मी हैं। यह जानकारी इंडियानापोलिस मेट्रोपोलिटन पुलिस डिपार्टमेंट (IMPD) के प्रवक्ता जेनी कुक (Genae Cook) ने दी। यह घटना इंडियानापोलिस में मिराबेल रोड 8951 स्थित फेड एक्स फैसिलिटी में हुई। जानकारी के मुताबिक घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर ने खुद को भी गोली मार ली। इस फायरिंग में 8 लोगों की मौत हो गई और अनेकों लोग जख्मी हैं।

गुरुवार रात को हुई इस फायरिंग मामले की जांच  इंडियानापोलिस मेट्रोलिटन पुलिस डिपार्टमेंट कर रही है। डिपार्टमेंट  ने बताया कि जब उनके अधिकारी मौके पर पहुंचे तब उनका शूटर से सामना हुआ। शुरुआती जानकारी के अनुसार, हमलावर ने खुद की भी जान ले ली।

रात के 11.30 बजे पुलिस ने एक न्यूज रिलीज जारी की जिसमें बताया कि एयरपोर्ट के पास फैसिलिटी में हुई फायरिंग के कारण अनेकों लोगों की मौत हो गई और कई जख्मी हैं। यह अस्पष्ट नहीं है कि कितने लोगों को गोली लगी थी और कितने जख्मी हैं। घटना के प्रत्यक्षदर्शी ने विश-टीवी को बताया कि वह फैसिलिटी में काम करता है और उसने अनेकों बार फायरिंग की आवाज सुनी और उसके बाद बंदूक के साथ एक शख्स को देखा। 

फायरिंग की घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने फेड एक्स के कर्मचारियों के परिजनों से घटनास्थल के करीब एक होटल में पहुंचने को कहा। दरअसल फेड एक्स के कर्मचारियों को वेयरहाउस में फोन इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं दी जाती, इसलिए उनके घरवालों को उनके बारे में अपडेट नहीं मिल पा रहा था।

पिछले माह ही अमेरिका के कोलोराडो प्रांत के बॉल्डर इलाके स्थित एक सुपरमार्केट में फायरिंग की घटना हुई थी जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई। मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था और उसकी पहचान अहमद अल अलीवी अलीसा के रूप में की गई।

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.