Coronavirus World Updates: कोरोना से मौतों के मामले में इटली से आगे निकला ब्राजील

Coronavirus World Updates अमेरिका के बाद ब्राजील कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है। यहां संक्रमित लोगों का आंकड़ा 6 लाख को पार कर गया है।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 12:52 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:49 PM (IST)
Coronavirus World Updates: कोरोना से मौतों के मामले में इटली से आगे निकला ब्राजील
Coronavirus World Updates: कोरोना से मौतों के मामले में इटली से आगे निकला ब्राजील

वॉशिंगटन, एजेंसियां। दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। वैश्विक स्तर पर वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 66 लाख को पार कर गई है, जबकि जानलेवा महामारी से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 3 लाख 91 हजार से अधिक हो गया है। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार, कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित अमेरिका है, जहां संक्रमितों की संख्या 18 लाख 72 हजार है। कोरोना से हुई मौतों के मामले में भी अमेरिका सबसे आगे है। यहां अब तक 1.8 लाख लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, कोरोना संक्रमण के मामले में दूसरे नंबर पर खड़ा ब्राजील अब कोरोना से हुई मौतों के मामले में इटली को पीछे छोड़ तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। ब्राजील में कोरोना वायरस से कुल 34 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

Coronavirus World Updates

- पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी स बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 4,896 मामले सामने आए हैं और 68 लोगों की मौत हो गई है। इस बीच, अमेरिकी दूतावास का एक वरिष्ठ राजनयिक कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं।

- कोरोना से रोजाना मरने वालों के मामले में मेक्सिको ने अमेरिका को पीछे छोड़ दिया। मेक्सिको के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि बीते 24 घंटे के दौरान देश में 1,092 पीडि़तों की मौत हुई। इस अवधि में अमेरिका में इससे कम मौतें हुई। मेक्सिको में अब तक एक लाख एक हजार लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं।

- भारत में बिते 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के सर्वाधिक 9,851 नए मामले सामने आए हैं,जबकि इस दौरान 273 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 2 लाख 26 हजार 770 पहुंच गई है। इसमें से 1,10,960 एक्टिव केस हैं, अब तक 1,09,462 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि कुल 6348 लोगों की जान जा चुकी है।

- ब्राजील में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। कोरोना प्रभावित शीर्ष देशों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर मौजूद ब्रजील में अब तक 6 लाख 14 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं, जबकि 34 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी