जानें क्‍यों अमेरिका में लाइव प्रसारण के दौरान रो पड़ी सीएनएन की रिपोर्टर, बताई अपनी व्‍यथा

कोरोना महामारी से दुनियाभर में सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में अब लोगों का धैर्य टूटने लगा है। इसी क्रम में पिछले सप्ताह सीएनएन की एक रिपोर्टर सारा सिडनर लॉस एंजिलिस से रिपोर्टिग करते हुए सीधा प्रसारण में रो पड़ीं।

By Arun kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 08:12 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 02:01 AM (IST)
जानें क्‍यों अमेरिका में लाइव प्रसारण के दौरान रो पड़ी सीएनएन की रिपोर्टर, बताई अपनी व्‍यथा
सीएनएन की एक रिपोर्टर सारा सिडनर लॉस एंजिलिस से रिपोर्टिग करते हुए सीधा प्रसारण में रो पड़ीं

 न्यूयॉर्क, आइएएनएस। कोरोना महामारी से दुनियाभर में सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में अब लोगों का धैर्य टूटने लगा है। इसी क्रम में पिछले सप्ताह सीएनएन की एक रिपोर्टर सारा सिडनर लॉस एंजिलिस से रिपोर्टिग करते हुए सीधा प्रसारण में रो पड़ीं। उनका वीडियो पूरी दुनिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वह कोरोना के कारण अपने माता और सौतेले पिता दोनों को खो चुकी एक महिला की व्यथा कवर रही थीं। सारा सिडनर कहीं और जगह नहीं मिलने के कारण पार्किग में ही अपनी मां की अंत्येष्टि कर रही थी। सारा कोविड से मां और सौतेले पिता की मौत के शोक में रिपोर्टिंग कर रही थीं, जब वह भावनाओं से अभिभूत थीं। 

बीमारी को गंभीरता से नहीं लिया 

सिडनर के कहा कि मुझे गुस्से में रोना आया। गुस्सा उन लोगों पर, जिन्होंने बीमारी को गंभीरता से नहीं लिया और सच्चाई के खिलाफ लड़ते रहे। ऐसे लोगों ने अन्य लोगों की जान जोखिम में डाली। सिडनर ने इस दौरान आंसुओं से सराबोर रहीं। उन्‍होंने जोर दिया कि वायरस रंग के जरिए समुदायों को घृणित रूप से मार रहा है। वे इसका खामियाजा उठा रहे हैं। उन लोगों में से कई ऐसे लोग हैं, जिन पर हम अपना दैनिक जीवन जीने के लिए भरोसा करते हैं। 

सीएनएन एंकर एलिसिन कैमरोटा से माफी मांगी

उन्‍होंने आंखों में आंसू लिए हुए कहा कि यह देखने के लिए कि इन परिवारों को इसके बाद जीना है और दिल का दर्द जो इतनी दूर तक जाता है और इतना चौड़ा है, यह वास्तव में कठिन है। सिडनर ने कहा कि यह 10 वां अस्पताल है, जिसमें मैं अपनी मां को लेकर गई थीं। उन्होंने तब सीएनएन एंकर एलिसिन कैमरोटा से माफी मांगी। एंकर ने अपने सहकर्मी को बार-बार आश्वासन दिया कि उन्‍हें कोई माफी की जरूरत नहीं है। सिडनर ने कहा कि उनके सहयोगियों और दर्शकों ने अपने दिल से उत्कृष्ट रिपोर्टिंग की सराहना की है।

अमेरिका में एक दिन में 43 सौ मौतें 

इन दिनों अमेरिका में वैक्सीन लगाए जाने का काम शुरू हो गया है, लेकिन कोरोना से होने वाली मौतों का सिलसिला जारी है। अमेरिका में कोरेाना से एक दिन में 43 सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। अमेरिका में अब तक तीन लाख अस्सी हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण के कारण मारे गए हैं। वहीं अमेरिका ने नए निर्देश जारी करते हुए सभी हवाई यात्रियों के लिए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट जरूरी कर दी है। रिपोर्ट तीन दिन से पुरानी नहीं होनी चाहिए। यह निर्देश 26 जनवरी से अमल में आ जाएंगे।

chat bot
आपका साथी