जानिए कहां घर के नीचे से निकले 92 जहरीले सांप, निकालने में लग गया चार घंटे का समय

रेस्क्यू डायरेक्टर अल वुफ ने बताया कि उन्हें घर के नीचे से सांपों को निकालने में चार घंटे का समय लग गया। एक के बाद एक लगातार सांप मिलते जा रहे थे। यह सांपों की नार्दर्न पैसिफिक रेटलस्नेक प्रजाति है जो उत्तरी कैलिफोर्निया में सांपों की इकलौती जहरीली प्रजाति है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 06:31 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 10:33 PM (IST)
जानिए कहां घर के नीचे से निकले 92 जहरीले सांप, निकालने में लग गया चार घंटे का समय
यह सांपों की नार्दर्न पैसिफिक रेटलस्नेक प्रजाति है ( फोटो सोर्स: सोनोमा काउंटी रेप्टाइल के फुसबुक पोस्ट से)

सैन फ्रांसिस्को, एपी। उत्तरी कैलिफोर्निया में एक घर के नीचे से 92 जहरीले सांप निकले हैं। एक महिला ने पहाड़ी इलाके में अपने घर के नीचे कुछ सांपों को तेजी से आते-जाते देखा था। इसके बाद उसने सांप पकड़ने वाले सोनोमा काउंटी रेप्टाइल रेस्क्यू को फोन लगाया।

रेस्क्यू डायरेक्टर अल वुफ ने बताया कि उन्हें घर के नीचे से सांपों को निकालने में करीब चार घंटे का समय लग गया। एक के बाद एक लगातार सांप मिलते जा रहे थे। यह सांपों की नार्दर्न पैसिफिक रेटलस्नेक प्रजाति है, जो उत्तरी कैलिफोर्निया में सांपों की इकलौती जहरीली प्रजाति है। वुफ ने बताया कि वह 32 साल से सांपों को पकड़ रहे हैं। अब से पहले कभी एक ही घर के नीचे से इतने सांप नहीं मिले हैं।

उन्होंने फेसबुक पर सांपों की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, 'मेरे पास किसी का फोन आया कि उनके घर के नीचे सांप हैं, 3 घंटे 45 मिनट बाद मैं इन्हें लेकर आया हूं, इनसब का आप क्या करेंगे।

फेसबुक पोस्ट पर तरह-तरह की आईं टिप्पणियां

फेसबुक की इस पोस्ट पर कई यूजर्स ने तरह-तरह की टिप्पणियां की हैं। एक यूजर ने कहा कि किसी के घर के नीचे इतने सांपों का होना बेहद डरावना है। एक अन्य ने टिप्पणी करते हुए लिखा कि इतने सांपों का पता चलने के बाद मैं अपने घर को जला दूंगा। एक ने इस पर टिप्पणी करते हुए लिखा कि मुझे इस बात की अधिक चिंता होगी कि इन सभी लोगों को खिलाए रखने के लिए उस घर के नीचे या आसपास क्या है! जो इतने सारे सांप एक ही जगह इकट्ठा हो गए।

बता दें कि इसके पहले भी कई घरों में जहरीले सांप पाए गए हैं, लेकिन इतनी बड़ी मात्रा में सांपों का पाया जाना एक अद्भुद और डरा देने वाली घटना है।

यह भी पढ़ें: कोरोना के अन्य प्रकारों से भी बचा सकती है वैक्सीन, इम्युनिटी रिस्पांस का किया गया मूल्यांकन

chat bot
आपका साथी