US के पूर्व उप राष्ट्रपति ने ट्रंप पर साधा निशाना, कहा- अमेरिका की सुरक्षा खतरे में

पूर्व उप राष्ट्रपति जो बिडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधते हुए कहा कि जब तक ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति हैं तब तक देश की सुरक्षा और उसका भविष्य खतरे में है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 07:50 AM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 07:50 AM (IST)
US के पूर्व उप राष्ट्रपति ने ट्रंप पर साधा निशाना, कहा- अमेरिका की सुरक्षा खतरे में
US के पूर्व उप राष्ट्रपति ने ट्रंप पर साधा निशाना, कहा- अमेरिका की सुरक्षा खतरे में

लास वेगास, एपी। अमेरिका के पूर्व उप राष्ट्रपति जो बिडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधते हुए कहा कि जब तक ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति हैं, तब तक देश की सुरक्षा और उसका भविष्य खतरे में है। साल 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी बनने के दावेदार बिडेन ने कहा, 'जब तक ट्रंप यहां हैं, तब तक देश के लिए हम जिस बात और जिन मामलों की चिंता करते हैं, उन्हें लेकर अनिश्चितता रहेगी।'

नेवादा डेमोक्रेटिक पार्टी कॉकस के लिए 100 दिन से भी कम समय बचा है। बिडेन राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से उम्मीदवार बनने के सबसे मजबूत दावेदार हैं। लास वेगास में आयोजित एक प्रचार मुहिम में बिडेन ने गरीबी से जुड़े एक सवाल के जवाब में कहा कि न्यूनतम वेतन 15 डॉलर प्रति घंटा होना चाहिए।

प्राथमिक विद्यालय के एक छात्रा द्वारा स्वास्थ्य देखभाल संबंधी प्रश्न पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह सभी के लिए होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मेडिकेयर फॉर आल एक बेहतरीन विचार है, लेकिन अगर आपको कोई बताता है कि वे आपको देने जा रहा है तो इसमें 10 साल लगेंगे, इसलिए दो बार सोचिए। उधर, राज्य में ट्रंप की प्रचार मुहिम के प्रमुख एडम लक्जॉल्ट ने बिडेन के बारे में कहा कि 2020 में मतदाता बिडेन और अमेरिका के लिए डेमोक्रेटिक अति उदारवादी नजरिये को नकारेंगे और इसके बजाय स्वतंत्रता और आर्थिक विकास को चुनेंगे।

chat bot
आपका साथी