ट्रंप का आरोप- भ्रष्टाचारी है बिडेन, 47 सालों तक अमेरिकी जनता के साथ की धोखाधड़ी

3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर अमेरिका में रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक के बीच संग्राम और तेज हो गया है। इस क्रम में एक चुनावी रैली में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पिछले 47 सालों तक जो बिडेन ने अमेरिकी जनता को खूब छला।

By Monika MinalEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 09:55 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 09:55 AM (IST)
ट्रंप का आरोप- भ्रष्टाचारी है बिडेन,  47 सालों तक अमेरिकी जनता के साथ की धोखाधड़ी
ट्रंप का बिडेन पर आरोप, 47 सालों तक अमेरिकी जनता के साथ की धोखाधड़ी

 वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडन पर भ्रष्टाचारी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 47 सालों से वे अमेरिका की जनता को छलते आ रहे हैं। शुक्रवार को मिन्नेसोता   (Minnesota) स्थित रोचस्टर (Rochster) में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए 74 वर्षीय रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि बिडेन को सत्ता का लालच है। 

 ट्रंप ने कहा, 'अगले चार सालों में हम अमेरिका को दुनिया का सुपरपावर बना देंगे और चीन पर हमारी निर्भरता पूरी तरह खत्म कर दी जाएगी।' ट्रंप ने कहा, 'बिडेन एक क्रोधी, सुस्त और भ्रष्ट करियर के राजनेता हैं, जिन्होंने 47 साल तक धोखा और विश्वासघात के अलावा कुछ और किया ही नहीं। वह आपको आंखों में देखेंगे, और फिर दाईं ओर मुड़कर पीठ में छुरा घोंपेंगे। बिडेन को एकमात्र राजनीतिक सत्ता की परवाह है।'  दोबारा चुने जाने की अपील करते हुए ट्रंप ने अपने समर्थकों से कहा कि 3 नवंबर को उन्हें जीत दिलाना अखंडता का बचाव है। 

ट्रंप ने जिक्र किया कि बिडेन की योजना कोविड-19 वैक्सीन में देरी करेगी, थेरैपी को टाल सकती है, अर्थव्यवस्था हिल सकती है और पूरा देश बंद हो सकता है। उन्होंने कहा कि उनकी योजना के तहत प्रशासन अमेरिकी जनता को कुछ ही हफ्तों में सुरक्षित वैक्सीन उपलब्ध कराएगी। संबोधन के आखिर में उन्होंने कहा, 'हम चीनी प्लेग को हमेशा के लिए खत्म कर देंगे! रिपब्लिकन के लिए वोट अमेरिकी ड्रीम के लिए वोट है और यह अब्राहम लिंकन की पार्टी है।' 

मिन्नेसोता पर डेमोक्रेटिक का वर्चस्व रहा है जहां दशकों से रिपब्लिकन अपना अधिकार जमाने में प्रयासरत है। फिलहाल वो बिडेन से पांच फीसद प्वाइंट से पीछे हैं। ट्रंप ने कहा, 'अगले चार सालों में हम अमेरिका को दुनिया का सुपरपावर बना देंगे और चीन पर हमारी निर्भरता पूरी तरह खत्म कर दी जाएगी।' 

अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी (Johns Hopkins University) के अनुसार, कोराना वायरस के कारण दुनिया भर में सबसे बुरी तरह प्रभावित देशों में से एक अमेरिका है, जहां कुल संक्रमितों का आंकड़ा 90 लाख 34 हजार 9 सौ 25 पर पहुंच गया है वहीं इसके कारण होने वाली मौतों की संख्या 2 लाख 29 हजार 5 सौ 44 है। 

chat bot
आपका साथी