अमेरिकी राष्ट्रपति पर बरसे बिडेन, बोले- कोरोना से ट्रंप घबरा गए और अमेरिका ने भारी कीमत चुकाई

राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बिडेन ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फटकार लगाते हुए कहा कि हमें एक प्रभावी नेतृत्व की जरूरत थी लेकिन ट्रंप घबरा गए और अमेरिका को दुनिया में इसकी सबसे ज्यादा कीमत चुकानी पड़ी।

By Neel RajputEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 03:04 PM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 03:04 PM (IST)
अमेरिकी राष्ट्रपति पर बरसे बिडेन, बोले- कोरोना से ट्रंप घबरा गए और अमेरिका ने भारी कीमत चुकाई
बिडेन बोले, हमें एक प्रभावी नेतृत्व की जरूरत थी, लेकिन ट्रंप घबरा गए

वाशिंगटन, एजेंसियां। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बिडेन ने कोरोना महामारी से निपटने में नाकाम रहने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को फटकार लगाई है। उन्होंने कहा कि हमें एक प्रभावी नेतृत्व की जरूरत थी, लेकिन ट्रंप घबरा गए और अमेरिका को दुनिया में इसकी सबसे ज्यादा कीमत चुकानी पड़ी।

विस्कॉन्सिन की एक रैली में बिडेन ने कहा, 'यह चिंता की बात है कि हम लंबे समय से महामारी के साथ रह रहे हैं। हमने बहुत सारे लोगों को खोया है। यह संख्या बढ़ती ही जा रही है। हम ऐसा नहीं होने दे सकते। हम इस नुकसान, दुख और गुस्से को समझने की क्षमता नहीं खो सकते।'

बिडेन ने ट्रंप के नेतृत्व पर सवाल उठाया कि कैसे उन्होंने महामारी को संभाला। उन्होंने कहा कि आज (सोमवार को) दुर्भाग्य से अमेरिका में कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या दो लाख तक पहुंच गई है। यह पिछले 180 दिनों की तुलना में अधिक भयानक है। अगले 90 दिनों में स्थिति और बिगड़ सकती है। उन्होंने कहा कि एक भयानक संकट को सामने देखकर ट्रंप घबरा गए और अमेरिका ने दुनिया में इसकी सबसे ज्यादा कीमत चुकाई। ट्रंप को फरवरी में ही पता चल गया था कि यह महामारी कितनी घातक है, लेकिन उन्होंने अमेरिकी लोगों से यह सच्चाई छिपा ली। वह झूठ बोलते रहे कि गर्म मौसम में यह वायरस खुद चमत्कार की तरह गायब हो जाएगा। सच तो यह है कि ट्रंप को महामारी से ज्यादा शेयर बाजार की चिंता थी।

बिडेन ने कहा कि ट्रंप मास्क को अनिवार्य बनाकर लोगों की जान बचा सकते हैं, लेकिन उन्हें कोई परवाह नहीं है। वे लगातार रैलियां कर रहे हैं, जहां लोग न तो मास्क लगाते हैं, न ही शारीरिक दूरी का पालन करते हैं। ट्रंप को रैलियां पसंद हैं। ट्रंप खुद लोगों से दूरी बनाए रखते हैं, लेकिन भीड़ को भगवान भरोसे छोड़ देते हैं।

भारतीय भाषाओं में विज्ञापन

डेमोक्रेटिक पार्टी ने दक्षिण एशियाई मतदाताओं को रिझाने के लिए 14 भारतीय भाषाओं में डिजिटल विज्ञापन जारी किए हैं। बिडेन कैंपेन से जुड़े अजय जैन भुटोरिया ने कहा कि हम मतदाताओं को चुनाव संबंधी जरूरी जानकारियां दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि अब 14 भाषाओं में एक नया विज्ञापन जारी किया गया है। इसके बोल हैं-जागो अमेरिका जागो, भूल न जाना बिडेन-हैरिस को वोट देना। उन्होंने कहा कि लोग संगीत, भोजन, भाषा संस्कृति से जुड़े होते हैं।

chat bot
आपका साथी