अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के कुत्ते Champ ने तोड़ा दम, 13 साल से था परिवार के साथ

जो बाइडन राष्ट्रपति बनने के बाद अपने दोनों कुत्तों चैंप और मेजर को व्हाइट हाउस लेकर आ गए थे। चैंप 2008 से बाइडन परिवार के साथ रह रहा था और राष्ट्रपति की पोतियों ने उसका नाम रखा था।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:52 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:52 AM (IST)
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के कुत्ते Champ ने तोड़ा दम, 13 साल से था परिवार के साथ
जर्मन शेफर्ड नस्ल का यह कुत्ता 13 साल से बाइडन परिवार के साथ था।

वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के दो कुत्तों में से एक कुत्ते चैंप का शनिवार को निधन हो गया। जर्मन शेफर्ड नस्ल का यह कुत्ता 13 साल से बाइडन परिवार के साथ था। साल 2008 में उप-राष्ट्रपति बनने पर बाइडन की पत्नी ने उन्हें तोहफे में दिया था। चैम्प के जाने के बाद अब व्हाइट हाउस में मेजर अकेला रह गया है।

राष्ट्रपति बाइडन ने चैंप की मृत्यु की घोषणा की । बाइडेन ने ट्वीट कर कहा, 'हमारे प्यारे जर्मन शेफर्ड, चैंप का घर पर शांति से निधन हो गया। 13 सालों से वह हम सबका चहेता साथी था और पूरा बाइडेन परिवार उससे बहुत प्यार करता था। हमारे खुशी के शानदार पलों और दुख के दिन में वह हमारे साथ था।'

Our family lost our loving companion Champ today. I will miss him. pic.twitter.com/sePqXBIAsE

— President Biden (@POTUS) June 19, 2021

जो बाइडन राष्ट्रपति बनने के बाद अपने दो कुत्तों, चैंप और मेजर को व्हाइट हाउस लेकर आए थे। चैंप 2008 से बाइडन परिवार के साथ रह रहा था और राष्ट्रपति की पोतियों ने उसका नाम रखा था। साल 2008 में जिल बाइडन ने 'मेजर' को अपनाया गया था और यह व्हाइट हाउस में रहने वाला पहला रेस्क्यू कुत्ता है।

2021 में अमेरिकी राष्‍ट्रपति पद के चुनावों में बाइडेन के दोनों कुत्ते चुनावी कैंपेन के विज्ञापनों का हिस्‍सा रहे हैं। मार्च में मेजर ने एक सिक्योरिटी पर्सनल को काट लिया था। इसके बाद उसे फिलहाल डॉग ट्रेनर के पास भेजा गया है ताकि वो लोगों को काटने की आदत छोड़ सके।

chat bot
आपका साथी