दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

फारस की खाड़ी में फिर ईरान-अमेरिका आमने-सामने, दोनों देशों में बढ़ी तल्खी

फारस की खाड़ी में फिर ईरान-अमेरिका आमने-सामने, दोनों देशों में बढ़ी तल्खी

मेरिका और ईरान के बीच समुद्र क्षेत्र में एक बार फिर आमने-सामने की स्थिति बन गई। ईरान की एक दर्जन से अधिक तेज गति की मोटरबोट युद्धपोत के बिल्कुल निकट आने के बाद उन पर अमेरिका ने गोलीबारी कर दी।

Pooja SinghTue, 11 May 2021 03:10 PM (IST)

वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिका और ईरान के बीच समुद्र क्षेत्र में एक बार फिर आमने-सामने की स्थिति बन गई। ईरान की एक दर्जन से अधिक तेज गति की मोटरबोट युद्धपोत के बिल्कुल निकट आने के बाद उन पर अमेरिका ने गोलीबारी कर दी। यह दूसरा मौका है, जब कुछ सप्ताह में दोनों देशों के बीच दूसरी बार टकराव की स्थिति बनी है।

पेंटागन के अनुसार इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कार्प (आइआरजीसी) की 13 फास्ट मोटरबोट होर्मुज जल संधि के पास उसके युद्धपोत की तरफ बढ़ती चली जा रही थीं। पहले उन्हें रेडियो संदेश के जरिए चेतावनी दी गई। न मानने के बाद मशीनगन से गोलियां दागी गईं।

पेंटागन के अनुसार ईरान निरंतर अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन कर रहा है। उसका व्यवहार असुरक्षित और अव्यवहारिक है। इससे पहले भी युद्धपोत यूएसएस मोंटेंरी की निगरानी के दौरान भी ईरान ने इस प्रकार की हरकत की थी। पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी ने कहा कि हमारी नौसेना ऐसी हरकतों का अच्छी तरह जवाब देना जानती है। उन्होंने कहा कि ईरानी का व्यवहार बहुत आक्रामक है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.