भारतीय अमेरिकी वैज्ञानिक डा. विवेक लाल को दुबई में मिला लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड

भारतीय अमेरिकी वैज्ञानिक डा. विवेक लाल को हाल ही में दुबई में रिटोसा फैमिली समिट्स में लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया है। पुरस्कार प्रस्तुति समारोह के दौरान सर एंथनी रिटोसा ने कहा लाइफटाइम अचीवमेंट आर्वड के लिए आपको बधाई देता हूं।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 11:16 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 11:16 AM (IST)
भारतीय अमेरिकी वैज्ञानिक डा. विवेक लाल को दुबई में मिला लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड
भारतीय अमेरिकी वैज्ञानिक डा. विवेक लाल को दुबई में मिला लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड

वाशिंगटन, पीटीआइ। भारतीय अमेरिकी वैज्ञानिक डा. विवेक लाल को हाल ही में दुबई में रिटोसा फैमिली समिट्स में लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया है। पुरस्कार प्रस्तुति समारोह के दौरान सर एंथनी रिटोसा ने कहा, लाइफटाइम अचीवमेंट आर्वड के लिए आपको बधाई देता हूं। आप अपने अविश्वसनीय काम के माध्यम से दुनिया भर में अपनी पहचान बनाते रहें।'

बता दें कि डा. लाल को भारत-अमेरिका रक्षा व्यापार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के साथ-साथ कुछ शीर्ष सौदों के लिए भी जाना जाता है। उनकी उत्कृष्ट दृष्टि, समर्पण और सफलता के सम्मान में उन्हें पुरस्कार प्रदान किया गया। लाल को यह पुरस्कार संयुक्त अरब अमीरात के विदेश व्यापार राज्य मंत्री डा. थानी बिन अहमद अल जायौदी की उपस्थिति में दिया गया। इस अवसर पर उभरते युवा बिजनेस टाइकून शेख मोहम्मद बिन अहमद बिन हमदान अल नाहयान, संयुक्त अरब अमीरात के शासक परिवार के सदस्य और राजा हेराल्ड की बेटी राजकुमारी मार्था लुईस और नार्वे की रानी सोनजा भी उपस्थित थे।

रिटोसा फैमिली समिट्स दुनिया का अग्रणी फैमिली आफिस इन्वेस्टमेंट कान्फ्रेंस है, जहां विश्व के नेता और कुलीन फैमिली आफिस निवेशक एक साथ निवेश करने और एक उज्जवल भविष्य बनाने के लिए एकजुट होते हैं। इस कार्यक्रम में विश्व के प्रभावशाली नेताओं ने भाग लिया। कार्यक्रम में 400 से अधिक कुलीन परिवार कार्यालय, प्रमुख समूह व्यापार मालिक, शेख, शाही परिवार ने भाग लिया।

वहीं जापान में कोरोना महामारी की वजह से लागू प्रतिबंधों की वजह से सभी देशों में विदेशी पर्यटकों की आमद पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। इससे एयरलाइन कंपनियों का राजस्व भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है। लिहाजा जापान और दक्षिण कोरिया की एयरलाइनें घरेलू उड़ानों में यात्रियों को लुभाने के लिए अनूठे तरीके अपना रही हैं।

जापान की पीच एविएशन ने घोषणा की है कि वह 12 साल और उससे अधिक उम्र के यात्रियों को वैध फोटो के साथ 150 असीमित पासों की बिक्री करेगी जो उसकी 33 घरेलू उड़ानों में एक माह के लिए वैध होंगे। इस कड़ी में मंगलवार को पहले 30 पासों की बिक्री की जाएगी।

chat bot
आपका साथी